IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मोहम्मद शमी बने प्लेयर ऑफ द मैच, अपने पसंदीदा विकेट का किया खुलासा

India Australia Cricket
India Australia Cricket

वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच घरेलू वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। इस सीरीज का पहला मैच भारत ने 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत को इस मैच में जीत दिलाने में सबसे बड़ी भूमिका मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने निभाई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर पांच विकेट चटकाए और वनडे में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। शमी ने इस मैच में कुल तीन स्पेल किए और तीनों में विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को उनके बड़े स्कोर तक पहुंचने नहीं दिया। शमी ने पहले ही ओवर में मिचेल मार्श को आउट किया, फिर स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, और शॉन एबॉट का भी विकेट लिया।

मैच के बाद, मोहम्मद शमी ने मोहाली की गर्मी में लम्बे स्पेल डालने को लेकर कहा,

"यह कप्तान और मैच की परिस्थिति पर निर्भर करता है कि आपको लंबे स्पेल करने हैं या नहीं। हालांकि, फिर भी नई गेंद से आप गर्मी होने के बावजूद भी 4-5 ओवर्स करना चाहते हैं।"

वहीं शमी से जब पूछा गया कि उन्हें अपने पांच विकेटों में से किस बल्लेबाज का विकेट सबसे ज्यादा पसंद आया, तो उन्होंने मिचेल मार्श का नाम लिया जिन्हें स्लिप में कैच करवाया था। उन्होंने मार्श के विकेट को लेकर कहा,

"मैंने (मिचेल) मार्श के विकेट का आनंद लिया, वो एक अलग अहसास होता है, जब आप बल्ले का बाहरी किनारा लगवाकर विकेट लेते हैं। उस वक्त आप स्विंग को अच्छे से कंट्रोल करते हैं। इस विकेट पर सही लेंथ पर गेंद को टप्पा खिलाना काफी जरूरी था, या तो तेज गति करें या धीमी गति से, लेकिन सही जगह पर गेंदबाजी करना ही सबसे बड़ी चीज थी।"

इसके आगे शमी ने अन्य गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी करने के बारे में कहा,

"हम काफी समय से एकसाथ खेल रहे हैं, तो हम जानते हैं कि कब क्या करने की जरूरत है। जब हम इस तरह से मिलकर अच्छी गेंदबाजी करते हैं, तो हम इसका खूब आनंद लेते हैं।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar