Create
Notifications

6 खिलाड़ी जो अब तक सभी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे हैं 

कई दिग्गज खिलाड़ी इस लिस्ट का हिस्सा हैं
कई दिग्गज खिलाड़ी इस लिस्ट का हिस्सा हैं
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 के क्वालीफाइंग मुकाबले समाप्त हो चुके हैं और आज (23 अक्टूबर) से टी20 विश्व कप के सातवें संस्करण में सुपर 12 के मुकाबले शुरू हो जाएंगे तथा इसकी तैयारियां जोरों शोरों से हैं। 5 साल के लंबे अंतराल के बाद होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी फैंस काफी जोश में नजर आ रहे हैं और अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करते नजर आएंगे।

भारत सबसे पहला टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन था, जबकि वेस्टइंडीज एकमात्र ऐसी टीम है जिसने 2 बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। अब तक कुल मिलाकर छह बार टी20 विश्व कप का आयोजन किया जा चुका है और ऐसे बहुत ही कम खिलाड़ी हैं जिन्होंने सारे संस्करण में भाग लिया है। इस आर्टिकल में आज हम ऐसे 6 खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जो टी20 वर्ल्ड कप के हर संस्करण में खेले हैं।

6 खिलाड़ी जो अब तक सभी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे हैं

#1 रोहित शर्मा

भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा
भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा

हिटमैन रोहित शर्मा अब तक आयोजित हुए सभी टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी है। 2007 से लेकर अब तक खेले गए छह विश्व कप में रोहित शर्मा ने 28 मैचों में 39.58 की औसत से 673 रन बनाए हैं। इस बीच उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 79 रनों का है, जो उन्होंने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। वर्ल्ड कप के इस संस्करण में भारतीय टीम की वर्ल्ड कप जीत की उम्मीदें काफी हद तक रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर निर्भर रहेंगी।

#2 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो के लिए यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा
ड्वेन ब्रावो के लिए यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा

टी20 क्रिकेट में सबसे माहिर खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का नाम भी शुमार होता है। ब्रावो भी अपनी टीम के लिए अभी तक सभी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे हैं और मौजूदा वर्ल्ड कप उनके करियर का आखिरी वर्ल्ड कप होगा। ब्रावो ने अब तक वर्ल्ड कप में 29 मैच खेले हैं और बल्ले के साथ 504 रन तथा गेंद के साथ 25 विकेट चटकाए हैं।

#3 शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन का प्रदर्शन बांग्लादेश के लिए अहम होगा
शाकिब अल हसन का प्रदर्शन बांग्लादेश के लिए अहम होगा

बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का भी यह लगातार सातवां विश्वकप होगा। उन्होंने अब तक टी20 वर्ल्ड कप के 28 मैचों में भाग लिया है, जहां उन्होंने 675 रन बनाए हैं। उन्होंने गेंदबाजी में भी पूरा योगदान देते हुए 39 विकेट झटके हैं। शाकिब ने अपनी टीम के लिए क्वालीफाइंग मैचों में अहम भूमिका निभाई और टीम को सुपर 12 में पहुंचाया।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now