COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मिला 'मैन ऑफ़ द मैच'

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
12.05K   //    26 Jan 2019, 10:04 IST

Related image

भारतीय टीम में अक्सर काफी खिलाड़ी आते-जाते रहते हैं, जिसमे में ज्यादातर खिलाड़ी घरेलू सीजन और आईपीएल के स्थर पर अच्छा प्रर्दशन करके भारत के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं । लेकिन कुछ ही खुशनसीब खिलाड़ी होते हैं जो ज्यादा समय तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने रहते हैं वे अपने प्रर्दशन से मैन ऑफ़ द मैच जीतने के साथ-साथ फैन्स के दिल भी जीतते हैं । भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट के किसी भी प्रारूप मेंं मैन ऑफ़ द मैच मिलने के बाद उस प्रारूप वे उनका आखिरी मैच साबित होता हैं । आइए एक नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर :

#4 एस बद्रीनाथ (टी20)

Related image

तमिलनाडु के बल्लेबाज़ एस बद्रीनाथ जो आईपीएल में चन्नई सुपरकिंग्स के हिस्सा हुआ करते थे ,उन्होंने 2011 के आईपीएल में शानदार प्रर्दशन करके विंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई थी । आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी । भारत ने अपने दौरे की शुरूवात टी20 मैच से की थी।

उस मैच में बद्रीनाथ को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला था। उस मैच में बद्रीनाथ ने 37 गेंदो पर 43 रन बनाए थे । वह मैच भारत ने 16 रनों से जीत लिया था । इस मैच में बद्रीनाथ को उनकी शानदार बल्लेबाजी करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच मिला था। यह उनका पहला और आखिरी अंतराष्ट्रीय टी20 मुकाबला था ।


#3 प्रज्ञान ओझा (टेस्ट)

Image result for pragyan ojha man of the match

लेग स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा जो आईपीएल में शानदार प्रर्दशन करने के बाद जिन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला । जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का अंतिम टेस्ट था वही उनके अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का भी वे अंतिम मैच साबित हुआ । इस टेस्ट मैच के बाद प्रज्ञान ओझा को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। इस मैच में ओझा ने शानदार प्रर्दशन किया था उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर दस विकेट लिए थे । पहली पारी में उन्होंने 40 रन देकर पांच विकेट वही दूसरी पारी में 49 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे । उस मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल करी थी । उस मैच में प्रज्ञान ओझा को मैन ऑफ़ द मैच मिला था ।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...