Create
Notifications

"भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला दुबई में खेलने से पाकिस्तान को फायदा मिलेगा"

बाबर आजम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं
बाबर आजम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है दुबई में भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तानी टीम को एडवांटेज रहेगा।

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला ही पाकिस्तान के खिलाफ है। 24 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच ये हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच दुबई में होगा।

पाकिस्तान ने दुबई में अभी तक 36 में से 21 मुकाबलों में जीत हासिल की है। बाबर आजम के मुताबिक यूएई में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम टी20 में नंबर वन बनी थी। इसीलिए पाकिस्तान का पलड़ा भारत के खिलाफ भारी रहेगा।

यूएई में खेलने से पाकिस्तान को फायदा होगा - बाबर आजम

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा "यूएई हमारा सेकेंड होम है और हमने यहां पर काफी सारे टी20 मुकाबले जीते हैं। हम वर्ल्ड की नंबर वन टीम भी बने। ये एक अतिरिक्त एडवाटेंज है और इससे हमारे प्लेयर्स को काफी मोटिवेशन और कॉन्फिडेंस मिलेगा। हमारा पहला लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप जीतना है और अगर भारत के खिलाफ जीत के साथ हम शुरूआत करें तो बाकी बचे मैचों के लिए हमारा कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाएगा।"

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत राउंड 1 से होगी और पहला मैच 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। हर ग्रुप की शीर्ष 2 टीम ही दूसरे राउंड यानी सुपर 12 में प्रवेश करेगी।

कुछ दिनों पहले भी बाबर आजम ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि भारतीय टीम पर दबाव ज्यादा रहेगा। उन्होंने कहा था "मेरे हिसाब से पाकिस्तान के मुकाबले भारतीय टीम पर दबाव ज्यादा होगा। हम भारत को हराकर अपने कैंपेन की शुरूआत करना चाहते हैं।"

वर्ल्ड कप मुकाबलों की अगर बात करें तो अभी तक पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कभी भी जीत हासिल नहीं की है। हर बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now