Create
Notifications

आईपीएल में खेलकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तैयारी कर सकते हैं - रिकी पोंटिंग

Photo Credit - IPLT20
Photo Credit - IPLT20
Nitesh
visit

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि आईपीएल (IPL) के सेकेंड फेज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलना चाहिए क्योंकि इसमें खेलकर वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियां बेहतर तरीके से कर सकते हैं।

आईपीएल 2021 का सेकेंड फेज 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। आईपीएल के बाद यूएई में ही टी20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन होगा। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा। इसीलिए कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं। वहीं रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को भी सेकेंड फेज में खेलना चाहिए।

रिकी पोंटिग के मुताबिक जो खिलाड़ी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश टूर पर नहीं गए थे उन्हें आईपीएल के जरिए लय में आने में मदद मिलेगी। पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन और डेनियल सैम्स ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया था।

मई में आईपीएल के सस्पेंड होने के बाद से ही इन खिलाड़ियों ने नहीं खेला है और ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल इनके लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म हो सकता है।

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन से एसईएन रेडियो पर बातचीत के दौरान कहा "जिन खिलाड़ियों ने 3-4 महीने से क्रिकेट नहीं खेला है उन्हें लय में आने के लिए वर्ल्ड के बेस्ट प्लेयर्स के खिलाफ खेलने की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं है कि दुनिया की सबसे मजबूत टी20 लीग में खेलकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए वो बेस्ट तैयारी कर सकते हैं। दुनिया के सभी दिग्गज खिलाड़ी वहां पर मौजूद होंगे। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि मुझे दिल्ली कैपिटल्स में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की जरूरत है।"

डेविड वॉर्नर ने की आईपीएल में खेलने की पुष्टि

इससे पहले डेविड वॉर्नर ने आईपीएल के दूसरे फेज में खेलने की पुष्टि की थी। उन्होंने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिये ये जानकारी दी। वॉर्नर ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी पहने खुद का फोटो शेयर किया और कैप्‍शन लिखा, 'मैं वापस आऊंगा।'

हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस शायद आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। निजी कारणों से वो इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now