'ज्यादा टेस्ट मैच खेलना हमारे लिए अच्छा होगा', न्यूजीलैंड से आया बयान

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

न्यूजीलैंड (New Zealand) के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खिताबी जीत के बाद टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने भविष्य में और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने की उम्मीद जताई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उद्घाटन संस्करण में न्यूजीलैंड ने लीग चरण में टॉप 8 टीमों में सबसे कम मैच खेले थे लेकिन इसके बावजूद जीत प्रतिशत के आधार पर उन्हें फाइनल में प्रवेश मिला था। फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ अपने एकजुट प्रदर्शन के दम पर आठ विकेट से पराजित कर दिया। साउदी ने फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने अपनी टीम की पहली पारी में बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में टिम साउदी ने कहा कि मुझे लगता है कि एक समूह के रूप में हमारी ताकत में से एक यह है कि हम केवल इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि हमारे सामने क्या रखा गया है, और हम एक समूह के रूप में क्या प्रयास करते हैं और क्या हासिल करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि सामूहिक रूप से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना अच्छा होगा। हम तीन मैचों की इतनी सीरीज नहीं खेलते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हम सिर्फ दो मैचों की सीरीज के बजाय अधिक टेस्ट मैच और तीन मैचों की सीरीज खेलने में सक्षम हैं।

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन हाँ, मुझे लगता है कि यह पहले से ही भविष्य के दौरे के कार्यक्रम के साथ ये कठिन हैं, इस स्तर पर लम्बे समय तक अच्छा करने के बाद हमें और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने का अधिकार मिल गया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड की खिताबी जीत में टिम साउदी का अहम योगदान

न्यूजीलैंड के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के पीछे टिम साउदी ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई। साउदी इस पूरी प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने 11 मैचों में 56 विकेट हासिल किये। इसके अलावा फाइनल में भी साउदी ने 5 विकेट लिए तथा अपनी टीम के लिए लिए पहली पारी में बल्ले के साथ अहम 30 रन बनाये थे और टीम को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma