Create

'मैं टीम में आने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूँ, टीम के लिए वर्ल्ड कप खेलना लक्ष्य है'

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 18 जून से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारत के आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के दौरान अपने कमेंट्री सफर के लिए तैयार हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी एक सक्रिय क्रिकेटर है, लेकिन आखिरी बार 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत (India) का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं। भविष्य की योजनाओं का जिक्र करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उनका लक्ष्य भारत के लिए अगले दो टी20 वर्ल्ड कप खेलना है।

ESPN से बातचीत करते हुए कार्तिक ने कहा कि आप विकसित होते रहें। आप वही नहीं हैं जो आप 21 या 22 साल के थे। जिस तरह से आप खेल खेलते हैं और जिस तरह से खेल खेला जाता है, आप चीजों को अलग तरह से देखते हैं। यात्रा का हिस्सा बनना बहुत खूबसूरत है। अभी मेरी महत्वाकांक्षा अगले दो विश्व कप का हिस्सा बनने और भारत को कम से कम एक वर्ल्ड कप जीतने में मदद करने की है। यही मेरे लिए अंतिम लक्ष्य है और मैं उस टीम का हिस्सा बनने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हूं।

दिनेश कार्तिक का पूरा बयान

कार्तिक के लिए नम्बर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज की निरंतरता उसकी स्ट्राइक रेट के बारे में है। अनुभवी बल्लेबाज ने माना कि स्कोर को देखना और किसी खिलाड़ी को आंकना एक उपयुक्त पैरामीटर नहीं हो सकता क्योंकि सामने गेंदें कम होती हैं। कार्तिक के अनुसार पारी का प्रभाव मायने रखता है।

उन्होंने कहा कि यदि आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत कम गेंदें खेल रहे हैं, क्योंकि बल्लेबाजी का बड़ा हिस्सा टॉप क्रम द्वारा खेला जाता है। फिर आप जितनी अधिक गेंदें प्राप्त करते हैं, उतनी गेंदों के साथ जितना संभव हो सके, उतना प्रभाव पैदा करते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment