Create

नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पर बलात्कार के आरोप, पुलिस ने केस दर्ज किया

BBL - Hurricanes v Heat
BBL - Hurricanes v Heat Sandeep Lamichhane
निरंजन

नेपाल (Nepal Cricket Team) के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने (Sandeep Lamichhane) मुश्किल में फंस गए हैं। उनके ऊपर बलात्कार का आरोप लगा है। 17 साल की लड़की ने इस खिलाड़ी पर रेप करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस क्रिकेटर के ऊपर केस दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है। लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि संदीप ने 21 अगस्त को काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। उसने यह भी दावा किया है कि उसे अपने दोस्त के माध्यम से नेपाल के कप्तान के बारे में पता चला और वह 17 अगस्त को लामिचाने के साथ नगरकोट गई थी।

संदीप लामिचाने 22 अगस्त को घरेलू टीम के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में अपनी टीम का नेतृत्व करने के लिए केन्या के लिए रवाना हुए। नेपाल ने श्रृंखला 3-2 से जीती और फिर 22 वर्षीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए चल रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने के लिए रवाना हो गए। ऐसे में पुलिस को उनके आने तक पूछताछ के लिए इन्तजार करना पड़ेगा।

शिकायत दर्ज कराने वाली लड़की को पुलिस ने प्रोटेक्शन में रखा है और मेडिकल जांच भी कराई है। काठमांडू पुलिस के एआईजी ने कहा कि संदीप लामिचाने के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है। यह एक नाबालिग की शिकायत है, मैं कल इस बारे में और जानकारी दूंगा। आज शाम पीड़िता का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया किया गया है।

घटनाक्रम की पुष्टि काठमांडू पुलिस रेंज, काठमांडू घाटी पुलिस और नेपाल पुलिस मुख्यालय के कई अन्य पुलिस अधिकारियों ने भी की है। संदीप नेपाल के काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा भी वह कई तरह की फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते हैं। आईपीएल में भी वह खेल चुके हैं। फिलहाल कैरेबियन क्रिकेट लीग में संदीप लामिचाने व्यस्त हैं। उनके आने के बाद पुलिस कोई कार्रवाई कर पाएगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...