Create
Notifications

INDvNZ: पुणे पिच विवाद के बाद कानपुर में यूपीसीए ने सख्ती करने का फैसला किया

Rahul

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए पुणे वनडे मैच से पहले पिच को लेकर विवाद सामने आया था। इस विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने कानपुर में होने वाले तीसरे वनडे को लेकर पिच के आसपास कड़े सुरक्षा के इंतज़ामात करने का फैसला लिया है। यूपीसीए के कार्यकारी सेक्रेटरी युधवीर सिंह ने ग्रीन पार्क स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारीयों को साफ तौर पर पर कह दिया है कि अगर कोई भी मैदान में या पिच के आसपास अवैध रूप से नहीं आना चाहिए। कानपुर एकदिवसीय से पहले यूपीसीए ने ग्राउंड्स मैन को भी सुचना देते हुए कहा कि वह मैदान और पिच के बारे में किसी भी अंजान व्यक्ति से बात न करे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के क्यूरेटर तपोश चटर्जी ने आखिरी और निरानायक मुकाबले से पहले पिच का मुआयना किया है। यूपीसीए के कार्यकारी सेक्रेटरी युधवीर ने एक निजी न्यूज़ एजेंसी से कहा कि हम पुणे वनडे में हुए पिच विवाद से बहुत सचेत हैं। हमनें पुलिस अधिकारीयों को पिच के पास किसी भी अवैध व्यक्ति को जाने के इंकार कर दिया है। यह सब आमतौर पर हर एक मैच के लिए होता है लेकिन इस घटना के बाद हमने इस पर ज्यादा सखताई बर्ती है और साथ ही मैदान में काम करने वाले सभी लोगों को भी किसी अंजान व्यक्ति से बाते करने के लिए मना कर दिया है।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए सीरीज के दूसरे मुकाबले में मैच से पहले पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगोंकर को पिच के मिजाज के बारे में एक निजी न्यूज़ चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन करते हुए मैच फिक्सिंग करने को लेकर पकड़ा था। कयास यह लगाये जाने लगे थे कि इन सभी बातों के बाद मैच को रद्द किया जायेगा लेकिन बीसीसीआई के निजी पिच क्यूरेटर ने जाँच करते हुए पिच को सही पाया और मैच रद्द करने की बातों से पर्दा उठाया। भारत ने पुणे में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 6 विकेट से जीत अर्जित की और सीरीज को 1-1 से बराबर किया। 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा। ग्रीन पार्क में पहली बार डे-नाईट एकदिवसीय मुकाबला खेला जायेगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...