प्रज्ञान ओझा ने बताया कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा क्यों लगातार विराट कोहली को सपोर्ट कर रहे हैं

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें लगातार मौका दिए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रज्ञान ओझा के मुताबिक विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं जो काफी बड़ी बात है और इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ उनके ऊपर लगातार भरोसा जता रहे हैं।

विराट कोहली का फॉर्म कई दिनों से काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। दिग्गज अलग-अलग तरह की राय उनके खराब फॉर्म को लेकर दे रहे हैं। कोई उन्हें रेस्ट देने की बात कह रहा है तो कोई खेलने की बात कह रहा है। वहीं विराट कोहली को कई पूर्व क्रिकेटरों का सपोर्ट भी मिला है।

कोहली ने नवंबर, 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं लगाया है और पिछले काफी समय से उनके बल्ले से अर्धशतकीय पारियां भी कम ही देखने को मिली हैं। हाल ही में कपिल देव समेत कई दिग्गजों ने उन्हें ड्रॉप करने की मांग भी की थी।

विराट कोहली 70 शतक लगा चुके हैं जो काफी बड़ी बात है - प्रज्ञान ओझा

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान प्रज्ञान ओझा ने बताया कि विराट कोहली को क्यों लगातार मैनेजमेंट की तरफ से इतना सपोर्ट मिल रहा है। उन्होंने कहा,

जब आप विराट कोहली की बात कर रहे हों तो फिर ये देखना होगा कि उन्होंने जो चीजें अपने करियर में हासिल की हैं वो नॉर्मल नहीं हैं। 10 सालों के करियर में 70 शतक लगाना आसान काम नहीं है। दूसरा कौन सा ऐसा प्लेयर है जो इस तरह का कारनामा कर पाया है। बहुत कम ही ऐसे लोग हैं। यही वजह है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ उनको लगातार सपोर्ट कर रहे हैं।

प्रज्ञान ओझा के मुताबिक विराट कोहली अगर 50 रन बनाते हैं तब भी उसे कम ही आंका जाता है क्योंकि उन्होंने अपना स्टैंटर्ड काफी ऊंचा कर लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता