Create
Notifications

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुनने पर प्रज्ञान ओझा का बयान

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
निरंजन
visit

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आगामी ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं केएल राहुल (KL Rahul) को तीनों टीमों का उपकप्तान नियुक्त किया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा ने इस फैसले को अनावश्यक बताया है। प्रज्ञान ओझा का मानना है अगर चोटिल रोहित शर्मा फिट होकर टीम में वापसी करते हैं तब उपकप्तानी को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा होती है। प्रज्ञान ओझा ने 'स्पोर्ट्स टुडे' से बातचीत में यह सब कहा है।

पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने इस सन्दर्भ में कहा, "मैं थोड़ा हैरान था क्योंकि मयंक अग्रवाल भी हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन उन्हें टीम में शामिल किया गया है। मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा टी20, टेस्ट और एकदिवसीय सभी टीमों में शामिल होंगे क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में हावी होने की क्षमता रखते हैं।"

प्रज्ञान ओझा का पूरा बयान

उपकप्तानी को लेकर प्रज्ञान ओझा ने आगे कहा, "अचानक आपने केएल राहुल को उपकप्तानी दी है और रोहित टीम में आते हैं, तो यह भ्रम की स्थिति क्यों पैदा की है? यह एक बड़े टूर्नामेंट या श्रृंखला के लिए जाते समय कुछ अनावश्यक है। सौरव गांगुली या एमएस धोनी जैसे कोई हमेशा से चाहते थे कि चीजें बहुत सरल और स्पष्ट होनी चाहिए। जब आप एक बड़े अंतराल के बाद इस तरह की बड़ी श्रृंखला में जाते हैं आप चाहते हैं कि आपके बड़े खिलाड़ी अपने कम्फर्ट जोन में रहें।"

प्रज्ञान ओझा
प्रज्ञान ओझा

ओझा ने 'स्पोर्ट्स टुडे' से आगे कहा, "आप कुछ समय ले सकते थे और टीम की घोषणा थोड़ी देर बाद कर सकते थे यदि आप रोहित शर्मा की चोट को लेकर संशय में थे। रोहित किसी भी टीम में नहीं हैं, मयंक अग्रवाल चोटिल होने के बावजूद सभी तीनों टीमों में हैं। अगर रोहित शर्मा टीम में वापसी करते हैं और फिर से आप उन्हें उपकप्तानी देंगे तो यह बहुत भ्रम की स्थिति है। ऐसा लगता है कि आप भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, जिसकी आवश्यकता नहीं है।"


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now