IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने को लेकर प्रज्ञान ओझा की प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने बीते शुक्रवार को कोलकाता की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। प्रतियोगिता के बीच में इयोन मॉर्गन को टीम की कमान सौंपी गई, जिस पर प्रज्ञान ओझा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा अनुभवी दिनेश कार्तिक के इस फैसले से सहमत नहीं दिखे हैं। प्रज्ञान ओझा का मानना है कि दिनेश कार्तिक को पूरे टूर्नामेंट तक कप्तानी करनी चाहिए थी। आपको बता दें प्रज्ञान ओझा ने 'स्पोर्ट्स टुडे' से बातचीत में यह सब कहा है।

प्रज्ञान ओझा ने कोलकाता की कप्तानी को लेकर कहा, "दिनेश कार्तिक कप्तान हैं और वह सभी निर्णय लेते हैं और कोच, टीम प्रबंधन से बात करते हैं। वह भारतीय खिलाड़ियों को चुनते हैं। वह टीम के हर फैसलों में शामिल होते हैं। टूर्नामेंट के बीच में अचानक से वह कहते हैं कि वह बल्लेबाजी के कारण कप्तानी नहीं करना चाहते। मुझे यह समझ में नहीं आता है। किसी तरह मुझे लगता है कि यह सही नहीं है।"

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

प्रज्ञान ओझा की प्रतिक्रिया

प्रज्ञान ओझा ने आगे कहा, "जब आपने ज़िम्मेदारी ली है, तो आपके पास विचारों का समूह होता है जिसे आप इस सीज़न को समाप्त करना चाहते हैं। फिर आप सीज़न को समाप्त करते हैं और किसी और को कप्तानी देते हैं। मुझे पता है कि मॉर्गन टीम की कमान संभालने वालों में शामिल थे लेकिन इस टूर्नामेंट को शुरू करने से पहले तक वह कप्तान नहीं थे। लेकिन मुझे संदेह है कि वह चयन का हिस्सा थे या नहीं।"

प्रज्ञान ओझा
प्रज्ञान ओझा

कोलकाता के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। उनको लेकर ओझा ने कहा, "आंद्रे रसेल ने खुद के खेल में सुधार नहीं किया है। आप सभी शीर्ष खिलाड़ियों को देखते हैं, उन्होंने अपना दृष्टिकोण बदल दिया है। आंद्रे रसेल वैसे ही खेल रहे हैं जिस तरह से चार साल पहले खेल रहे थे। वह जिम्मेदारी से नहीं खेल रहे हैं।"

उल्लेखनीय है कि कोलकाता की टीम ने अब तक अपने 4 मैच जीत लिए हैं और अंक तालिका में इस समय चौथे स्थान पर हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now