कुलदीप यादव के लिए प्रज्ञान ओझा का अहम बयान

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को केकेआर (KKR) के दोनों मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है। पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा का कहना है कि कुलदीप यादव केकेआर के सबसे अहम रिस्ट स्पिनरों में से एक हैं। ओझा ने कहा कि केकेआर ने कुलदीप यादव को आईपीएल (IPL) के लिए रिटेन किया और इससे यह पता चलता है कि यह फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करती है।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में ओझा ने कहा कि केकेआर की टीम मानती है कि कुलदीप टीम के सबसे महत्वपूर्ण सदस्यों में से एक है और वह डिलीवर कर सकते हैं। यही वजह है कि वे हर साल उन्हें टीम में बरकरार रखते हैं। अगर किसी फ्रेंचाइजी को लगेगा कि यह खिलाड़ी अच्छा नहीं है, तो खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया जाएगा। हो सकता है कि संयोजन के कारण और वे टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में हरभजन सिंह के अनुभव का उपयोग करना चाहते हैं, वे कुछ चीजों की कोशिश कर रहे हैं। किसी के लिए भी यह कहना उचित नहीं होगा कि कुलदीप केकेआर के लिए योग्य नहीं हैं। साफ़ है कि वे जानते हैं कुलदीप अहम हैं और इस वजह से वह टीम का हिस्सा हैं।

कुलदीप यादव दोनों मैचों से रहे हैं बाहर

गौरतलब है कि आईपीएल के इस सीजन में अब तक केकेआर की टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों बार टीम कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया। हरभजन सिंह को दोनों बार बतौर स्पिनर टीम का हिस्सा बनाया गया। पिछले सीजन में भी कुलदीप को ज्यादा मैच खेलने के लिए नहीं मिले थे।

आईपीएल में केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पराजित किया था। दूसरे मैच में केकेआर को कम स्कोर के बाद भी मुंबई इंडियंस ने हरा दिया। 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 142 रन ही बना पाई थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment