टेस्ट क्रिकेट की बात आएगी तो ब्रिस्बेन टेस्ट की बात होगी- प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा
प्रज्ञान ओझा

ब्रिस्बेन में भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच सम्पन्न हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच की बात हर कोई कर रहा है और चारों तरफ इसकी चर्चा भी हो रही है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने बयान दिए हैं। इस क्रम में पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा का नाम भी शामिल हो गया है। प्रज्ञान ओझा का कहना है कि जब भी हम टेस्ट क्रिकेट की बात करेंगे, तब इस मैच के बारे में चर्चा जरुर होगी।

ओझा ने स्पोर्ट्स टुडे पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक ऐसी चीज है जो आपको बहुत कुछ सिखाती है और इस भारतीय टीम ने सुनिश्चित किया है कि जब भी हम टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात करेंगे तो इस मैच के बारे में बात की जाएगी। बहुत कम अनुभव वाले ये युवा लड़के सामने आए और यह सुनिश्चित किया कि यह श्रृंखला सुनहरे शब्दों में लिखी जाएगी।

प्रज्ञान ओझा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भी दी प्रतिक्रिया

कंगारू टीम के बारे में ओझा ने कहा कि उनके गर्व, अहंकार और कप्तानी के बारे में क्या? अब उन्हें सवालों का जवाब देना है, वे अपनी मुख्य टीम के साथ खेल रहे थे और अब उनके पास स्मिथ और वॉर्नर के नहीं होने का कारण भी नहीं है। वे अपनी घरेलू जमीन पर बेहतरीन खेल दिखा रहे थे। सब कुछ भारतीय टीम के खिलाफ था। भारत पहला टेस्ट मैच हार गया टीम 36 रन पर आउट हुई। सभी उस हार के बाद विचित्र हो गए। लेकिन जिस तरह से ये लोग वापस आए हैं, उसे देखिए। अजिंक्य रहाणे ने टीम को जिस तरह से संभाला है, उसे देखिए।

Australia v India: 4th Test: Day 5
Australia v India: 4th Test: Day 5

उल्लेखनीय है कि पहले टेस्ट मैच में हार के बाद यही कहा जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अब चारों मुकाबलों में जीत हासिल करेगी लेकिन भारतीय टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया। टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियों के बाद भी सीरीज जीतकर सबको चौंका दिया।

Quick Links

Edited by निरंजन