Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

नवदीप सैनी की गेंदबाजी को लेकर प्रज्ञान ओझा का बयान

Australia v India: 3rd Test: Day 1
Australia v India: 3rd Test: Day 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 07 Jan 2021, 21:32 IST
न्यूज़
Advertisement

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच से डेब्यू किया और उन्होंने एक विकेट भी पहले दिन के खेल में चटकाया। नवदीप सैनी की गेंदबाजी से प्रज्ञान ओझा प्रभावित नजर आए हैं। प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने नवदीप सैनी की लाइन और लेंथ के अलावा स्पीड की भी खासी तारीफ की है। नवदीप सैनी भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 299वें खिलाड़ी हैं।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि वह (सैनी) शानदार थे, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। हमें यह समझना होगा कि यहां विकेट अलग है। लेकिन जिस लाइन और लेंथ से वह गेंदबाजी कर रहे थे, वह आसानी से उस 140 (किमी प्रति घंटे) को छू रहे थे और वह हमेशा एक प्यारा दृश्य था। यही वजह थी कि सैनी को शार्दुल ठाकुर से पहले चुना गया। उन्हें तेज गेंद डालने वाला गेंदाब्ज चाहिए था और नवदीप सैनी तेज थे।

नवदीप सैनी ने झटका विकेट

उल्लेखनीय है कि सिडनी टेस्ट मैच में डेब्यू करने के बाद नवदीप सैनी ने प्रभावशाली गेंदबाजी तो की ही, एक विकेट भी उन्हें मिला। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेब्यू करने वाले विल पुकोव्सकी का विकेट नवदीप सैनी ने चटकाया। उनकी गेंदबाजी में लगातार गति दिखाई दी।

ओझा ने यह भी महसूस किया कि गुरुवार को भारतीय गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अधिक विकेट नहीं लेने के कारण वह बदकिस्मत थे। उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ एक या दो सत्रों के आधार पर जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी को आंकना अनुचित होगा।

Australia v India: 3rd Test: Day 1
Australia v India: 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बारिश से प्रभावित पहले दिन 2 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन क्रीज पर थे। भारतीय टीम के लिए मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को एक-एक विकेट मिला। दूसरे दिन का खेल दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। देखना होगा कि इसमें किस टीम का खेल बेहतर होता है।

Published 07 Jan 2021, 21:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit