शिखर धवन 2023 वर्ल्ड कप का हिस्सा जरूर होंगे, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बयान

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) के मुताबिक धवन 2023 के वर्ल्ड कप का हिस्सा जरूर होंगे और इसी वजह से उन्हें वनडे फॉर्मेट में टीम का कप्तान भी बनाया जा रहा है।

शिखर धवन इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर हैं जहां पर वो तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्हें कप्तान बनाया गया। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने पहले दो मुकाबले जीत लिए हैं।

शिखर धवन 2023 के वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे - प्रज्ञान ओझा

धवन इस वक्त केवल एक ही फॉर्मेट खेल रहे हैं और इसी वजह से प्रज्ञान ओझा को लगता है कि वो 2023 वर्ल्ड कप में खेलेंगे। एक यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे सही संकेत दिख रहे हैं। जब आप किसी सीनियर प्लेयर को देखते हैं तो फिर आपको ये देखना होता है कि उनके साथ क्या किया जा रहा है। वो 2023 वर्ल्ड कप की योजनाओं का हिस्सा हैं और अब जब सीनियर्स उपलब्ध नहीं हैं और वो केवल एक फॉर्मेट खेल रहे हैं तो फिर उनको कप्तान भी बनाया गया है। वो टीम के कप्तान हैं और बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ये साफ है कि रोहित शर्मा टीम में शिखर धवन को चाहते हैं क्योंकि दोनों की साझेदारी भी इतनी अच्छी है।

आपको बता दें कि शिखर धवन पिछले साल भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। पिछले साल वो उन दो खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने भारत के लिए सभी वनडे मैच खेले थे। इस दौरान श्रीलंका दौरे पर उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी। शिखर ने भारत के लिए 6 वनडे मैचों में 59.40 की औसत से 297 रन बनाए थे और उनके बल्ले से तीन अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment