Create
Notifications

IPL को लेकर आरसीबी की टीम ने अपना नया अध्यक्ष नियुक्त किया

ANALYST

प्रथमेश मिश्रा को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। उन्होंने आनंद कृपालु से अध्यक्षता का पद संभाला, जिन्होंने प्रबंध निदेशक के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त कर दिया था। आईपीएल के दूसरे चरण की तैयारियों में आरसीबी ने अपना काम शुरू कर दिया है। उसी को देखते हुए यह नियुक्ति हुई है।

प्रथमेश 2014 में पश्चिमी क्षेत्र के लिए जिम्मेदार मुख्य संचालन अधिकारी के रूप में डियाजियो इंडिया का हिस्सा बने। इस क्षेत्र में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ उन्होंने इनर्टिया इंडस्ट्रीज, मोहन मीकिन्स और पेरनोड रिकार्ड के साथ बिक्री, विपणन, प्रमुख खातों और ग्राहक विपणन में काम किया है। उनके अनुभव को देखते हुए रॉयल्स ने यह जिम्मेदारी दी है।

अपनी अतिरिक्त जिम्मेदारी और आरसीबी के साथ जुड़ाव के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली और पूरी टीम के साथ काम करने के लिए उतावले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर डियाजियो इंडिया का एक अभिन्न अंग है और हम सभी टीम के लिए एक गहरा जुनून साझा करते हैं। मैं विराट कोहली, माइक हेसन और साइमन कैटिच के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने को उत्साहित हूं। मैं आनंद को आरसीबी में उनके जबरदस्त योगदान के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं।

आरसीबी का प्रदर्शन 2021 में बेहतरीन रहा है

ग्लेन मैक्सवेल के शामिल होने से आरसीबी के मध्यक्रम की बल्लेबाजी को एक मजबूती मिली है। 7 मैचों में ऑलराउंडर ने 37.16 की औसत से 223 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने जुझारू प्रदर्शन के साथ आरसीबी के लिए कुछ महत्वपूर्ण मैचों में जीत हासिल की। दूसरी ओर एबी डीविलियर्स हमेशा टीम के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति रहे हैं जिसने उनके खेल को स्थिति के अनुरूप ढाला है।

आरसीबी के लिए गेंदबाजी विभाग में हर्षल पटेल ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए अब तक 17 विकेट प्राप्त किये हैं। देखना होगा कि अब यूएई में प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now