हार्दिक पांड्या क्यां चांद से उतरकर आए हैं ? ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज ने दी तीखी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई सामने
हार्दिक पांड्या को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई सामने

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। प्रवीण कुमार इस बात से खुश नहीं हैं कि हार्दिक पांड्या को रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए नहीं कहा जा रहा है, जबकि इशान किशन को डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलने की वजह से बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया।

हार्दिक पांड्या की अगर बात करें तो वो हाल ही में इंजरी से रिकवर हुए हैं। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान वो इंजरी का शिकार हुए थे और अब जाकर ठीक हुए हैं। वो आईपीएल 2024 से वापसी करेंगे। पांड्या ने रणजी ट्रॉफी का एक भी मुकाबला नहीं खेला था। हालांकि दूसरी तरफ इशान किशन को इस वजह से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं शामिल किया गया, क्योंकि उन्होंने इस सीजन झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी का एक भी मुकाबला नहीं खेला था।

हार्दिक पांड्या को तीनों ही फॉर्मेट में खेलना चाहिए - प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं कि हार्दिक पांड्या को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए नहीं कहा जा रहा है। उन्होंने शुभांकर मिश्रा के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हार्दिक पांड्या क्या चांद से उतर कर आया है ? उन्हें भी खेलना ही होगा। उनके लिए अलग नियम क्यों है। बीसीसीआई को उन्हें भी धमकाना चाहिए था। आप केवल डोमेस्टिक टी20 टूर्नामेंट ही क्यों खेल रहे हैं। तीनों फॉर्मेट में खेलिए। क्या आपने 60-70 टेस्ट मैच खेल लिए हैं जो सिर्फ टी20 ही खेलेंगे। देश को आपकी जरुरत है।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए आखिरी बार 2018 में टेस्ट मैच खेला था और उसके बाद से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ दिया। इंजरी की वजह से वो काफी परेशान रहे और इसी वजह से अब वो केवल लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में ही खेलते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता