Create
Notifications

अबुधाबी टी10 लीग में हिस्सा लेने से पहले 49 साल के प्रवीण ताम्बे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

प्रवीण ताम्बे
प्रवीण ताम्बे
SENIOR ANALYST
Modified 17 Jan 2021
न्यूज़

22 नवंबर 2018 को 47 साल के प्रवीण ताम्बे (Pravin Tambe) ने इतिहास रच दिया था। उन्होंने टी10 मुकाबले में पांच विकेट चटकाए थे और ये कारनामा करने वाले वो पहले गेंदबाज बने थे। सिंधीज की तरफ से खेलते हुए प्रवीण ताम्बे ने सिर्फ 15 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

अब एक बार फिर प्रवीण ताम्बे टी10 लीग में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं जिसके नए सीजन की शुरुआत 28 जनवरी से हो रही है। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू के दौरान प्रवीण ताम्बे ने टूर्नामेंट में खेलने और अपनी उम्र को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं अपनी उम्र के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहा हूं। लेकिन निश्चित तौर पर हर प्लेयर किसी भी गेम से पहले अपनी तैयारी करना चाहता है और मैं भी यही कर रहा हूंं। वास्तव में इसमें कोई नई चीज नहीं है, बस आपको पता होना चाहिए कि आपकी बॉडी कैसी काम कर रही है। आपको उसके हिसाब से ही तैयारी करनी पड़ेगी। सभी प्लेयर ऐसा ही करते हैं और मेरे साथ भी यही है।

ये भी पढ़ें: इसुरु उदाना ने वनडे और टी20 क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर के नाम बताए

प्रवीण ताम्बे ने अपनी फिटनेस को लेकर दी प्रतिक्रिया

प्रवीण ताम्बे के मुताबिक अगर आप अपनी फिटनेस बरकरार रखते हैं तभी इस स्तर पर खेल पाएंगे। उन्होंने कहा,

मैं अपने उम्र के बारे में नहीं सोचता, लेकिन मुझे इस गेम से काफी ज्यादा प्यार है। इसलिए मैं इस गेम को उच्च स्तर पर खेलना चाहता हूं। ऐसा करने के लिए आपको कुछ हद तक तो फिट रहना होगा। अपनी उम्र के बारे में ज्यादा सोचने की बजाय मैं ये सोचता हूं कि कैसे अपनी टीम के लिए बेहतर योगदान दे सकता हूं। मुझे पता है कि इस लेवल पर क्रिकेट खेलने के लिए आपको पूरी तरह फिट होना होगा, इसलिए मैं फिटनेस पर काफी काम कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: "कुलदीप यादव को अपने इंटरनेशनल करियर के लिए दूसरी आईपीएल टीम में चले जाना चाहिए"

Published 17 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now