Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit: Google
Photo Credit: Google
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

भारतीय टीम (Indian Team) ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम को उनके ही घर में जूनियर खिलाड़ियों के साथ टेस्ट सीरीज में हराया, उसकी तारीफ अब तक हो रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी टीम इंडिया की जमकर प्रशंसा की है। असम की तेजपुर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने टीम इंडिया की सराहना की। इसका वीडियो बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।

पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने कई चुनौतियों का सामना किया और बुरी तरह से हारने के बाद भी तेजी से वापसी की। पीएम ने आगे कहा कि चोटों के बाद भी घबराने के बजाय भारतीय टीम ने समाधान खोजने का प्रयास किया और शानदार प्रतिस्पर्धा दिखाई। अनुभवहीन खिलाड़ियों ने मौके का फायदा उठाया और प्रतिभा के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को मात देने का काम किया।

नरेंद्र मोदी का पूरा बयान

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें सक्रिय और निडर रहते हुए जोखिम लेने से घबराना नहीं चाहिए। हम विफलता के डर और दबाव पर काबू पा लेते हैं तो निडर बनकर उभरेंगे। प्रधानमन्त्री मोदी ने इसे नया इंडिया कहा जिसमें सबकी भागीदारी का जिक्र भी उन्होंने किया।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत लौटे खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत देखने को मिला है। भारतीय टीम के हर खिलाड़ी का उनके शहरों में स्वागत किया गया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लोगों ने सर आँखों पर बैठाया है। अजिंक्य रहाणे का स्वागत किसी वर्ल्ड कप विजेता कप्तान की तरह किया गया क्योंकि वह अस्थायी तौर पर टीम की कमान संभाल रहे थे।

उनके अलावा टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर के स्वागत की तस्वीरें और वीडियो भी काफी वायरल होते देखे गए हैं। टीम इंडिया के लिए अगली चुनौती घरेलू मैदानों पर इंग्लैंड की टीम से खेलना है। देखना होगा वहां यह टीम कैसे खेलती है।

Published 22 Jan 2021, 20:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now