पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को शायद इंग्लैंड में ना मिले एंट्री, भारत की मुश्किलें बढ़ीं

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीसीसीआई के सामने एक और बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। खबरों के मुताबिक बोर्ड को पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के रिप्लेसमेंट का ऐलान करना पड़ सकता है क्योंकि शायद कोरोना वायरस की वजह से इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड में एंट्री ना मिले।

दरअसल भारत के तीन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया गया था। हालांकि श्रीलंका में मौजूद ये दोनों खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आ गए और इसी वजह से इन्हें आइसोलेट करना पड़ा। अब शायद कोरोना के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड में इन दोनों खिलाड़ियों को एंट्री ना मिले और इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान करना पड़ सकता है।

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया रिप्लेसमेंट को लेकर बयान

इनसाइडस्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,

इस वक्त निश्चित तौर पर हम कुछ नहीं कह सकते हैं। अगले कुछ दिनों तक हम उनके हालात का जायजा लेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे कि रिप्लेसमेंट का ऐलान करना है या नहीं।

दरअसल श्रीलंका दौरे पर दूसरे टी20 से पहले भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे। इनमें पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, दीपक चाहर और ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम हैं। इसके अलावा दो और सदस्य भी हैं। हालांकि इन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन एहतियात के तौर इन्हें आइसोलेट कर दिया गया।

यही वजह रही कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को अपनी प्लेइंग इलेवन तैयार करने के लिए चुनौती का सामना करना पड़ा। टीम केवल 5 ही बल्लेबाजों के साथ उतरी और 6 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना पड़ा।

अगर सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ इंग्लैंड दौरे से बाहर होते हैं तो फिर ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरूआत होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment