Create
Notifications

पृथ्वी शॉ को कभी घमंड नहीं करना चाहिए, पूर्व दिग्गज कोच का बयान

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ ने श्रीलंका सीरीज (SL vs IND) को युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लिए काफी अहम बताया है। उन्होंने कहा है कि पृथ्वी शॉ को इस सीरीज में रन बनाने ही होंगे। उनके मुताबिक शॉ को सफलता हासिल करने के बावजूद जमीन से जुड़े रहने की जरूरत है और उन्हें घमंड नहीं करना चाहिए।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत में अंशुमान गायकवाड़ ने पृथ्वी शॉ को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये सीरीज पृथ्वी शॉ के लिए काफी अहम है। वो काफी बेहतरीन प्लेयर हैं और काफी रन उन्होंने बनाए हैं। उनकी शुरूआत बेहतरीन तरीके से हुई थी। हमें लगा कि वो यहां पर लंबे समय तक रुकने के लिए आए हैं लेकिन उसके बाद उन्होंने अपनी लय खो दी। इसके कई कारण हो सकते हैं। कॉन्फिडेंस में कमी, ओवर कॉन्फिडेंस या फिर उनका घमंड भी हो सकता है। इन्हीं सब वजहों से एक प्लेयर का स्तर गिरता है। जमीन से जुड़े रहना काफी जरूरी होता है। मैंने कुछ महान खिलाड़ियों जैसे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ को देखा है कि ये काफी विनम्र रहते हैं। इनके अंदर कभी कोई घमंड नहीं आया।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना को फैंस ने किया ट्रोल, एम एस धोनी के साथ IPL खेलने को लेकर दिया था चौंकाने वाला बयान

पृथ्वी शॉ को गलतियों से सीख लेना चाहिए - अंशुमान गायकवाड़

अंशुमान गायकवाड़ ने आगे कहा कि पृथ्वी शॉ को अपनी गलतियों से सबक लेने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा,

वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरूद्दीन समेत सभी खिलाड़ियों ने लंबे समय तक खेला लेकिन इन्होंने कभी कोई घमंड नहीं किया। निश्चित तौर पर जब आप युवा होते हैं तो ये चीजें हो जाती हैं लेकिन मुझे यकीन है कि उन्होंने अपनी गलतियों से सीख ली होगी। उन्हें और मैच्योर होना पड़ेगा। कुछ खिलाड़ी दूसरों को देखकर काफी सीखते हैं और जबकि कुछ खुद से ही सीखते हैं। पृथ्वी शॉ के लिए अच्छी बात ये है कि उनके पास पर्याप्त समय है। उनके पास पूरी क्षमता है कि वो अपना अलग मुकाम हासिल कर सकें।

ये भी पढ़ें: स्मृति मंधाना की शानदार पारी के बावजूद भारतीय टीम को पहले टी20 में मिली हार


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...