Create

PSL 2021 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल

Naveen Sharma

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को 9 जून से 24 जून तक होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) मैचों का अंतिम कार्यक्रम जारी कर दिया है। एक बयान जारी करते हुए पीसीबी ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग के शेष मैच 9 से 24 जून तक अबुधाबी में खेले जाएंगे। तमाम मुश्किलों के बीच आख़िरकार पीसीबी ने कार्यक्रम जारी कर दिया और अब टूर्नामेंट के लिए टीमें तैयारी करेंगी।

कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट के अबुधाबी चरण में छह डबल हेडर होंगे। इनमें से पांच प्रारंभिक दौर में खेले जाएंगे और छठा 21 जून को होगा जिसमें क्वालीफायर और एलिमिनेटर 1 मैच खेले जाएंगे। ये मुकाबले भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजकर 30 मिनट और रात 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे। देखा जाए तो दूसरा मैच रात को ज्यादा देरी से खत्म होगा।

पीएसएल का कार्यक्रम

टूर्नामेंट की शुरुआत में चौथे स्थान पर काबिज लाहौर कलंदर्स पीएसएल के 15वें मैच में तीसरे स्थान पर काबिज इस्लामाबाद यूनाइटेड से भिड़ेगा। 14 मुकाबले पहले चरण में हो गए थे और बाद में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। पीसीबी ने कहा कि टूर्नामेंट को देरी से शुरू होने में उसकी कोई गलती नहीं थी क्योंकि साजो-सामान और संचालन संबंधी चुनौतियां बोर्ड के नियंत्रण से बाहर थीं। हालांकि बोर्ड ने कहा कि देरी से टीमों को प्रशिक्षण, अभ्यास और कमर कसने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने यूएई और पाकिस्तान सरकार का धन्यवाद कहा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन को फिर से शुरू करने में पीसीबी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कुछ खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिला, इसके बाद प्रसारण टीमों को भी वीजा और फ्लाइट सम्बंधित दिक्कतें आई लेकिन पीसीबी ने लगातार अबुधाबी सरकार से बातचीत जारी रखी और सभी समस्याओं का हल निकालने के बाद टूर्नामेंट को 5 जून से आगे 9 जून को शिफ्ट कर दिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...