शाहीन अफरीदी ने दिखाया जबरदस्त ऑलराउंड खेल, किरोन पोलार्ड की टीम को फाइनल में 1 रन से हराया 

Photo Courtesy : Lahore Qalandars Twitter
Photo Courtesy : Lahore Qalandars Twitter

पीएसएल (PSL 2023) में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने फाइनल मैच में 1 रन से जीत दर्ज करते हुए इस सीजन का खिताब जीत लिया। मुल्तान सुल्तांस के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर ने 6 विकेट पर 200 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में खेलते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 8 विकेट पर 199 रनों का स्कोर बनाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर ने सबसे पहले मिर्जा बैग का विकेट गंवाया। वह 30 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद फ़खर जमान ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली। यहां से अब्दुल्लाह शफीक ने मोर्चा संभालते हुए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 40 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके आउट होने पर निचले क्रम से शाहीन अफरीदी ने 15 गेंद पर नाबाद 44 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए 6 विकेट पर 200 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में लाहौर की मदद की। मुल्तान के लिए उसामा मीर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

जवाब में खेलते हुए मुल्तान ने उस्मान खान का विकेट गंवाया। वह 18 के निजी स्कोर पर चलते बने। यहां से राइली रूसो ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 32 गेंदों में 52 रन बनाये। उनके बाद मोहम्मद रिजवान 34 के निजी स्कोर पर चलते बने। पोलार्ड ने 19 रन बनाये। इस तरह टीम की स्थिति खराब थी लेकिन टिम डेविड ने 20 और खुशदिल शाह ने 25 रन बनाकर जीत की उम्मीद जगाये रखी। अंत में अब्बास अफरीदी ने 6 गेंदों में नाबाद 17 रन बनाये लेकिन मुल्तान 8 विकेट पर 199 तक पहुँच पाई और 1 रन से मुकाबला हार गई। शाहीन अफरीदी ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में धमाका किया और 4 विकेट झटके। राशिद खान को 2 विकेट मिले।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now