मोहम्मद रिजवान की जबरदस्त ताबड़तोड़ पारी, गेंदबाजों के दम पर एकतरफा जीता मुकाबला

गेंदबाजों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन (Photo Credit - PSL Twitter)
गेंदबाजों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन (Photo Credit - PSL Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 30वें मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 79 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 15.5 ओवर में सिर्फ 106 रन बनाकर सिमट गई। ये लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला था और मुल्तान सुल्तांस ने टॉप पर फिनिश किया। कप्तान मोहम्मद रिजवान को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान राइली रूसो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज यासिर खान सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि उस्मान खान ने 21 रन बनाए। वहीं कप्तान मोहम्मद रिजवान एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 47 गेंद पर 1 चौका और 4 छक्के की मदद से 69 रनों की बेहतरीन धुआंधार पारी खेली। वहीं जॉनसन चार्ल्स ने भी 29 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। इफ्तिखार अहमद 8 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेविड विली और उसामा मीर की बेहतरीन गेंदबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम कभी भी मुकाबले में दिखी ही नहीं। टॉप ऑर्डर से लेकर लोअर ऑर्डर तक हर एक बल्लेबाज फ्लॉप रहा। मिडिल ऑर्डर में ओमैर यूसुफ ने सबसे ज्यादा 25 गेंद पर 37 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। इसी वजह से पूरी टीम 106 रन बनाकर सिमट गई। डेविड विली ने मुल्तान सुल्तांस की तरफ से 4 ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट लिए, वहीं उसामा मीर ने भी 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। अब्बास अफरीदी ने 14 रन देकर 2 विकेट लिए और टीम ने एकतरफा जीत हासिल की। अब लीग स्टेज के मैच खत्म हो गए हैं और 14 मार्च से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता