Create
Notifications

डीन जोन्स को पीएसएल मैच से पहले दी गई श्रद्धांजलि

डीन जोन्स को श्रद्धान्जलि देते हुए खिलाड़ी
डीन जोन्स को श्रद्धान्जलि देते हुए खिलाड़ी
निरंजन
visit

डीन जोन्स अपने जमाने के बेहतरीन क्रिकेटर थे और बाद में कमेंट्री की दुनिया में भी उन्होंने नाम कमाया। डीन जोन्स का हाल ही में मुंबई में आईपीएल के दौरान निधन हो गया था। आईपीएल में स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करने के लिए डीन जोन्स मुंबई आए थे। दिल का दौरान पड़ने से उनका निधन हो गया था। पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ़ मुकाबले शुरू हो रहे हैं। इससे पहले डीन जोन्स को वहां श्रद्धांजलि दी गई। आज पीएसएल के प्लेऑफ़ मैच शुरू हुए हैं।

पीएसएल मुकाबले शुरू होने हैं और डीन जोन्स वहां कमेंट्री में नहीं होंगे। इसको लेकर खिलाड़ियों ने डीन जोन्स को ट्रिब्यूट देते हुए मैदान पर उनके नाम का पहला अक्षर बनाया। जोन्स को श्रद्धांजलि देते हुए खिलाड़ियों ने डी आकर बनाते हुए उन्हें याद किया। पीएसएल में भी डीन जोन्स कमेंट्री करते थे।

डीन जोन्स को ऑस्ट्रेलिया में भी दिया गया ट्रिब्यूट

डीन जोन्स के निधन के बाद जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया लेकर जाया गया था तब वहां भी उन्हें ट्रिब्यूट दिया गया। जोन्स के पार्थिव शरीर को एक गाड़ी में रखकर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का चक्कर लगाया गया। जोन्स के करीबी लोग और परिवार के सदस्य उस समय मौजूद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस खिलाड़ी ने बेहतरीन क्रिकेट का नजारा पेश किया।

डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मुकाबलों में 3631 रन बनाए जिनमें 11 शतक शामिल था। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड और ज्यादा बेहतरीन रहा था। वनडे में जोन्स ने 164 मुकाबलों में 6 हजार से भी ज्यादा रन बनाए। वह ऑस्ट्रेलिया की 1987 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में थे। 1984 से लेकर 194 तक डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेला।

डीन जोन्स 59 साल के थे और आईपीएल में कमेंट्री करने के लिए वह मुंबई में आए हुए थे। वहां से वह स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे थे।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now