शाहीन शाह अफरीदी ने जड़े 5 जबरदस्त छक्के...टी20 में बनाया अपना पहला अर्धशतक

शाहीन अफरीदी ने कई जबरदस्त छक्के लगाए
शाहीन अफरीदी ने कई जबरदस्त छक्के लगाए

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ना केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पेशावर जाल्मी के खिलाफ मुकाबले में पांच छक्के लगाते हुए अर्धशतक लगा दिया। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान सुपर लीग में मंगलवार को दो मुकाबले खेले गए।पहले मैच में पेशावर ज़ाल्मी ने लाहौर कलंदर्स को हरा दिया। पेशावर जाल्मी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। लाहौर के लिए शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट झटके। उनके अलावा हारिस रऊफ ने भी 2 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए लाहौर की टीम 172 के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

शाहीन शाह अफरीदी ने बल्ले से भी योगदान दिया और 36 गेंद में 52 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच जबरदस्त छक्के भी लगाए, लेकिन अपनी टीम को मैच नहीं जिता पाए। शाहीन शाह अफरीदी के करियर का ये पहला टी20 अर्धशतक है। शाहीन ने पीएसएल के इस सीजन के दौरान अपनी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। एक मुकाबले में तो उन्होंने खुद को टॉप ऑर्डर में भी प्रमोट कर लिया था।

शाहीन शाह अफरीदी ने लगाए जबरदस्त छक्के

अफरीदी ने इस मुकाबले में एक समय 9 गेंद पर सिर्फ एक ही रन बनाया था लेकिन इसके बाद आमीर जमाल के दूसरे ओवर में एक चौका और छक्का लगाकर उन्होंने अपने हाथ खेले और इसके बाद के ओवर्स में भी ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते रहे। उन्होंने अजमतुल्लाह ओमारजई की शॉर्ट पिच गेंद पर भी एक छक्का लगाया। आप भी देखिए शाहीन शाह अफरीदी के इस छक्के का ये शानदार वीडियो।

आपको बता दें कि अफरीदी की अगुवाई में लाहौर का परफॉर्मेंस इस सीजन अच्छा रहा है और वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now