Create
Notifications

पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों को यूएई में कराने की मांग

ANALYST
Modified 04 May 2021
न्यूज़

पाकिस्तान सुपर लीग 2011 (PSL 2021) की सभी छह टीमों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लिखा है कि वे टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित करें। पाकिस्तान में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए आंशिक लॉक डाउन लगाने की बातें भी चल रही है। ऐसे में पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन पर भी संशय पैदा हो रहा है।

ESPN की एक रिपोर्ट के अनुसार पीएसएल टीमों ने एक लेटर लिखते हुए पीसीबी से टूर्नामेंट पाकिस्तान से स्थानांतरित करने का आग्रह किया है। पीसीबी इस प्रस्ताव की समीक्षा कर रही है और जल्दी ही कोई फैसला लेगी। पीएसएल का आगाज एक जून से होना है। लीग चरण के मुकाबले 14 जून तक चलेंगे और 16 जून से प्लेऑफ़ मैच शुरू होंगे। 20 जून को फाइनल मैच के साथ ही यह टूर्नामेंट समाप्त हो जाएगा।

पीसीबी को टूर्नामेंट यूएई में शिफ्ट करने सम्बंधित निर्णय जल्दी ही लेना होगा। 23 मई को सभी टीमें एकत्रित होकर सात दिन का अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करेगी। टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबले कराची में खेले जाने प्रस्तावित है इसलिए यूएई में आयोजन को लेकर बोर्ड विचार-विमर्श के बाद ही फैसला ले पाएगा।

हालांकि यह सुनिश्चित नहीं है कि पीएसएल को यूएई में शिफ्ट किया जाएगा क्योंकि जून के महीने में वहां तापमान काफी ज्यादा होता है। टी20 क्रिकेट के लिए यह आदर्श वेन्यू शायद नहीं होगा। विदेशी खिलाड़ी भी होंगे जिन्हें इतनी गर्मी में खेलने की आदत नहीं होती है।

इससे पहले भी मार्च में पीएसएल चल रहा था लेकिन बायो बबल उल्लंघन और खिलाड़ियों के पॉजिटिव मामले आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया। इसके बाद जून में फिर से पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन के लिए पीसीबी ने योजना बनाई और समय निर्धारित किया। इस समय पाकिस्तान में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में एक बार फिर से मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now