पंजाब के सामने ढेर हुई नामीबिया की टीम, सिद्धार्थ कौल और नमनधीर ने किया कमाल

पंजाब ने आसानी से जीता मुकाबला (Photo Cricket - @CricketNamibia1)
पंजाब ने आसानी से जीता मुकाबला (Photo Cricket - @CricketNamibia1)

Punjab Team beats Namibia Richelieu Eagles : भारत की घरेलू क्रिकेट टीम पंजाब इस वक्त नामीबिया के दौरे पर है। पंजाब की टीम के साथ कई सारे डोमेस्टिक प्लेयर्स और आईपीएल के कुछ खिलाड़ी गए हैं। टीम ने अपने पहले मुकाबले में नामीबिया टीम को 3 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की टीम 41.3 ओवर में 173/10 रन बनाकर सिमट गई। इसके जवाब में पंजाब ने इस टार्गेट को 33 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पंजाब की टीम ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये निर्णय पूरी तरह से सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी नामीबिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। टीम के लिए जैन फ्रेंकलिन ने 35 गेंद में 27 रनों की पारी खेली और अलेक्जेंडर वोल्सेंक ने 84 गेंद में 39 रन बनाए। इसके अलावा जीन पियरे कोत्ज़े ने सबसे ज्यादा 74 गेंद में 51 रनों की पारी खेली। टीम पंजाब की तरफ से गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 7 ओवर के स्पेल में सिर्फ 28 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि गुरनूर बरार ने 2 विकेट अपने नाम किया। वहीं आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे नमनधीर ने भी 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

नमनधीर ने बल्लेबाजी में भी किया कमाल

बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले प्रभसिमरन सिंह सिर्फ 16 गेंद में 18 रन ही बना पाए। पुखराज मान ने 8 गेंद में खाता भी नहीं खोल सके। हालांकि नमनधीर ने बल्लेबाजी में भी कमाल किया। उन्होंने 64 गेंद पर 61 रन बनाए और इस दौरान 6 चौके और 1 छक्का लगाया। नमन के अलावा सनवीर सिंह ने भी 79 गेंद में 10 चौके की मदद से 70 रन बनाए और इसी वजह से पंजाब की टीम इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रही। अगर ये दोनों बल्लेबाज लंबी पारी ना खेलते तो फिर नतीजा कुछ और भी हो सकता था।

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज खेली जा रही है और दूसरा मैच 5 जुलाई को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now