Create

इयोन मॉर्गन को पंजाब किंग्स का कोच बनाया जा सकता है

इयोन मॉर्गन के पास कोचिंग का अनुभव नहीं है
इयोन मॉर्गन के पास कोचिंग का अनुभव नहीं है

पंजाब किंग्स (PBKS) कथित तौर पर अनिल कुंबले से अलग होने के लिए तैयार है और नए सत्र से पहले एक नए मुख्य कोच की तलाश में है। फ्रेंचाइजी पिछले चार संस्करणों में अंक तालिका में छठे स्थान पर रही है और 2014 सीज़न के बाद से प्लेऑफ़ में जगह नहीं बना पाई है। खबरों के अनुसार पंजाब मैनेजमेंट अगले कोच के रूप में इयोन मॉर्गन को लाने पर विचार का रहा है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाब किंग्स ने अगले सीजन से पहले हेड कोच की भूमिका निभाने के लिए इयोन मॉर्गन और ट्रेवर बेलिस से संपर्क किया है। इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और वर्तमान में द हंड्रेड फॉर द लंदन स्पिरिट में खेल कर रहे हैं। 35 वर्षीय ने अभी तक कोई कोचिंग असाइनमेंट नहीं लिया है और उनको स्काई स्पोर्ट्स पर भारत के इंग्लैंड दौरे को कवर करते हुए देखा गया था।

दूसरी ओर ट्रेवर बेलिस कोचिंग के मामले में अनुभवी हैं। 59 वर्षीय बेलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग में भी सफलता पाई है। इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विजेता बनने के अलावा केकेआर की दो बार आईपीएल सफलता में भी वह शामिल थे।

Punjab Kings set to have a new coach in IPL 2023, they have approached Eoin Morgan, Trevor Bayliss and one former India coach. (Source - Cricbuzz)

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन लगातार खराब रहा है। पिछले सीजन भी इस टीम के साथ ऐसा ही देखने को मिला। मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इस टीम के बारे में मैनेजमेंट ने अभी से सोचना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स आईपीएल की उन टीमों में शामिल है जिन्होंने एक बार भी खिताबी जीत दर्ज नहीं की है। पंजाब के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी को भी अब तक ट्रॉफी जीतने का मौका नहीं मिला है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment