Create

पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले को हेड कोच के पद से हटाया

अनिल कुंबले तीन साल तक टीम के साथ जुड़े रहे
अनिल कुंबले तीन साल तक टीम के साथ जुड़े रहे
Naveen Sharma

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) से राहें अलग कर ली हैं। अगले सीजन आईपीएल में अब कुंबले की जगह कोई अन्य कोच टीम के साथ होगा। खबरों के अनुसार इस पद के लिए इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इयोन मॉर्गन के अलावा ट्रेवर बेलिस के नाम पर विचार किया जा रहा है।

ESPNCricinfo की रिपोर्ट के अनुसार कुंबले के कोच रहते सभी तीन सत्रों में पंजाब किंग्स आईपीएल अंक तालिका के निचले स्थानों पर ही रही। साल 2020 और 2021 दोनों में यह टीम पांचवें स्थान पर रही। इसके बाद इस साल दस टीमों के साथ खेले गए टूर्नामेंट में पंजाब की टीम छठे स्थान पर रही थी।

पांच सेशन में अनिल कुंबले पंजाब के पांचवें कोच थे। इसके बाद वह तीन साल तक रहे। उनसे पहले वीरेंदर सहवाग, माइक हेसन जैसे नाम भी टीम के साथ काम कर चुके थे। एक और खास बात यह भी है कि पिछले साल आईपीएल में कुंबले ही एकमात्र भारतीय कोच रहे। अन्य सभी टीमों के पास विदेशी कोच थे।

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी सामने आ रहा है कि पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन और श्रीलंका और इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के अलावा भारत के एक पूर्व कोच से संपर्क किया है। हालांकि चीजें साफ़ तभी हो पाएंगी जब किसी नए नाम की नियुक्ति की जाएगी।

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में कई बार बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ आई है लेकिन मैदान पर उस तरह का खेल दिखाने में नाकाम रही है। पंजाब किंग्स उन चुनिन्दा टीमों में शामिल है जिन्हें अब तक आईपीएल में खिताब हासिल करने का मौका नहीं मिला है। आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स ने भी अब तक खिताबी जीत दर्ज नहीं की है। देखना होगा कि अगले साल नए सीजन में पंजाब की टीम किस तरह का खेल दिखाती है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...