Create

अनिल कुंबले को बचपन से अपना आदर्श बताते हुए पंजाब किंग्स के स्पिनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

राहुल चाहर पंजाब किंग्स के लिए प्रमुख स्पिनर की भूमिका निभाएंगे
राहुल चाहर पंजाब किंग्स के लिए प्रमुख स्पिनर की भूमिका निभाएंगे

आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) अपने नए तेवर के साथ उतरने वाली है और इसी वजह से टीम ने लीडरशिप में भी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को अपना कप्तान बनाय है। फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में अपने पर्स की राशि का भरपूर इस्तेमाल करते हुए शानदार खरीद की है और टीम देखने में काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही है। लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) भी इस बार फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। उन्हें मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। चाहर आगामी सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और वह टीम के हेड कोच अनिल कुंबले के साथ कार्य करने को लेकर भी खासा उत्साहित हैं।

राहुल चाहर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ सफलता का स्वाद चखा है और उसी के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई थी। हालांकि इस सीजन पंजाब किंग्स में वह अपने बचपन के आदर्श दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले से सीखने को तैयार हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में चाहर ने कुंबले की कोचिंग में सीखने को लेकर कहा,

मैं बहुत खुश हूँ कि इस समय अनिल सर वहां हैं। मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने टेस्ट में बहुत सारे विकेट लिए हैं, और बचपन से वह मेरे आदर्श रहे हैं। मुझे टेस्ट प्रारूप भी खेलना अच्छा लगता है, और मैं अब उनसे जितना हो सके सीखने के लिए बहुत उत्सुक हूं और अब मैं इस आईपीएल सत्र के दौरान उनके साथ दो महीने से अधिक समय बिताऊंगा। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे उनके जैसे महान व्यक्ति से सीखने का मौका मिला है।

मयंक अग्रवाल के साथ मेरी बॉन्डिंग काफी अच्छी है - राहुल चाहर

राहुल चाहर ने अपने कप्तान मयंक अग्रवाल को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और बताया कि वे दोनों अच्छी बॉन्डिंग रखते हैं। उन्होंने कहा,

मयंक के साथ मेरा बहुत अच्छा बॉन्ड है, हम पिछले 3-4 साल से इंडिया ए का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और वह मुझे अच्छी तरह से जानते हैं। अब, दो या तीन अभ्यास सत्रों और कुछ अभ्यास मैचों के बाद, मैं अपनी गेंदबाजी के बारे में बात कर रहा हूं और वह मुझे अच्छी तरह समझते हैं। वह एक बहुत ही केंद्रित व्यक्ति और एक गंभीर क्रिकेटर है, इसलिए मैं उसके अंडर खेलने के लिए उत्साहित हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment