Create

पंजाब किंग्स के विकेटकीपर ने नंबर 99 की जर्सी पहनने की बताई बड़ी वजह, सौरव गांगुली का भी किया जिक्र 

जितेश शर्मा ने अपने जर्सी नंबर को लेकर किया बड़ा खुलासा
जितेश शर्मा ने अपने जर्सी नंबर को लेकर किया बड़ा खुलासा

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में डेब्यू करने वाले जितेश शर्मा ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया। इस सीजन के दौरान यह युवा खिलाड़ी नंबर 99 की जर्सी पहने हुआ नजर आया। हालांकि, इस जर्सी नंबर को पहनने के पीछे खास वजह का खुलासा अब जितेश ने खुद किया है। उन्होंने कहा कि मेरे आदर्श सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हैं और इसीलिए उनकी जैसे ही मैंने भी अपनी जर्सी का नंबर 99 चुना। उन्होंने खुद को सौरव गांगुली का एक बड़ा प्रशंसक बताया और कहा कि उन्हें पूर्व कप्तान की हार ना मानने वाली भावना पसंद है।

जितेश को सौरव गांगुली को खेलते हुए देखने का ज्यादा मौका नहीं मिला। हालांकि, उन्होंने अपने पिता से पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम पर उनके प्रभाव और भारत के बाहर उनकी लड़ाई की भावना के बारे में बहुत कुछ सुना।

जितेश ने कहा कि वह भी अपने आदर्श की तरह दूसरों को डोमिनेट करते हुए देखना पसंद नहीं करते हैं और हमेशा अपनी टीम और उसकी जीत के लिए खेलते हैं।

जितेश शर्मा ने डॉक्टर यश के एक शो में कहा,

बचपन से ही मैं सौरव गांगुली का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। भले ही मैंने उन्हें बहुत खेलते नहीं देखा, लेकिन मेरे पिता उनके बारे में बहुत बातें करते थे। वह कहते थे कि दादा (गांगुली) टाइगर हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट और उसके रवैये को बदल दिया।

जितेश ने आगे कहा,

साथ ही मुझे उनका आक्रामक अंदाज पसंद आया। वह टीम के लिए लड़ने वाले पहले व्यक्ति थे जब हर कोई चुप था, और भारत विदेशी मैदानों पर डोमिनेट नहीं कर सकता था। मुझे लगता है कि मेरा स्वभाव उनसे काफी मिलता-जुलता है। जब भी कोई मुझ पर डोमिनेट करने की कोशिश करता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता। मैं हमेशा अपनी टीम के लिए खेलता हूं और चाहता हूं कि हम जीतें। इसलिए उनकी वजह से मैंने 99 नंबर की जर्सी पहनने का फैसला किया।

आईपीएल 2022 में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में जितेश ने मध्यक्रम में तेजी से रन बनाने का काम किया और अपनी हिटिंग क्षमता से सभी को प्रभावित किया। इस खिलाड़ी ने 12 मैचों में 163.63 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 12 छक्के भी जड़े थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment