IPL 2024 से पहले पंजाब किंग्स का बड़ा फैसला, अब इस स्टेडियम में टीम खेलेगी अपने होम ग्राउंड के मुकाबले

पंजाब किंग्स ने अपने होम ग्राउंड में किया बदलाव (Photo Credit - IPLT20)
पंजाब किंग्स ने अपने होम ग्राउंड में किया बदलाव (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले पंजाब किंग्स टीम (Punjab Kings) ने एक बड़ा फैसला लिया है। टीम अब अपने होम ग्राउंड के सारे मैच आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में नहीं खेलेगी। अब टीम ने अपना नया होम ग्राउंड मोहाली में ही स्थित महाराजा यदवींद्र सिंह स्टेडियम को बना लिया है। ये स्टेडियम मोहाली के मुल्लनपुर में है और हाल ही में बनकर तैयार हुआ है। पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के अपने मैच इस नए स्टेडियम में खेलेगी।

पंजाब किंग्स अभी तक अपने होम ग्राउंड के मैच दो स्टेडियम में खेलती थी। ज्यादातर टीम आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में मुकाबले खेलती थी और कुछ मैच धर्मशाला में भी आयोजित किए जाते थे। हालांकि इस साल टीम मालिकों ने अपना बेस महाराजा यदवींद्र सिंह स्टेडियम में शिफ्ट करने का फैसला किया है।

मुल्लनपुर स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी है - पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स ने एक प्रेस रिलीज जारी करके इस बारे में जानकारी दी। अपने बयान में पंजाब किंग्स ने कहा,

मुल्लनपुर स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतरीन है। यहां पर बारिश रुकने के महज 25-30 मिनट के अंदर ही पानी पूरी तरह से बाहर निकालने की व्यवस्था है। ये मैदान परंपरागत मिट्टी की बजाय सैंड से बना है, जिसे मेनटेन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन ये बेहतरीन स्थिरता प्रदान करता है। इस स्टेडियम में इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के दो बेहतरीन ड्रेसिंग रूम हैं, जिसमें स्टीम, आइस बाथ और वर्ल्ड क्लास जिम की सुविधा है।

मुल्लनपुर स्टेडियम की अगर बात करें तो इसमें करीब 33000 लोगों के बैठने की क्षमता है। यहां पर हाल ही में डोमेस्टिक मैचों का आयोजन किया गया था और पहली बार इसमें आईपीएल के मुकाबले होंगे। हालांकि इस स्टेडियम में अभी तक किसी बड़े मैच का आयोजन नहीं हुआ है। पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 23 मार्च को इस मैदान में आईपीएल का पहला मैच होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता