COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में खत्म हो सकता है उमेश यादव का करियर!

CONTRIBUTOR
फ़ीचर
1.20K   //    05 May 2019, 12:14 IST

उमेश यादव अपील करते हुए

आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 विकेट से हरा कर प्लेऑफ के रेस को और रोमांचक बना दिया है। इस मैच में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली हो लेकिन आखिरी के ओवरों में ख़ास करके उमेश यादव बेहद महंगे साबित हुए।

एक बार फिर से उमेश यादव की ख़राब लाइन और लेंथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सरदर्द बनी हुई है। इसी ख़राब लाइन और लेंथ की वजह से उमेश यादव के आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 24 रन बनाए थे। भले ही इस मैच में आरसीबी को एक रन से जीत मिली थी लेकिन डेथ ओवरों में ख़ास तौर पर उमेश यादव बेहद महंगे साबित हुए थे।

आपको बता दें कि पिछले साल के मुकाबले इस साल उमेश यादव नए गेंद के साथ भी बेहद कमजोर नजर आ रहे हैं। उनके ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रहा और आखिरी ओवर में केन विलियमसन ने जमकर धुनाई की। आपको बता दें कि केन विलियमसन ने उमेश यादव के आखिरी ओवर के पहली दो गेंदों को मिड ऑफ के ऊपर 6 और 4 रन के लिए भेजा वही तीसरी गेंद पर भी स्क्वायर लेग की ऊपर से छक्का जड़ दिया।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस सीजन डेथ ओवरों में उमेश यादव मे सबसे खराब इकॉनमी रेट 14.37 रन प्रति ओवर के हिसाब से गेंदबाज़ी की। डेथ ओवरों में इस सीजन के सबसे खराब गेंदबाजों की बात करें तो उमेश यादव यादव 14.37 के इकॉनमी रेट के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि प्रसिद्ध कृष्णा 13.92 के साथ दूसरे और हार्दिक पांड्या 13.88 के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

उमेश यादव की ख़राब गेंदबाज़ी ना सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए भी ख़राब संकेत है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उमेश यादव को बतौर अनुभवी गेंदबाज़ के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया था, और उम्मीद की थी कि उनको टीम में शामिल करने से टीम को नई मजबूती मिलेगी। लेकिन उमेश यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के उम्मीदों पर पानी फेरते हुए ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा।

उमेश यादव के ख़राब प्रदर्शन से ना सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नुकसान हुआ है बल्कि उनके आईपीएल करियर पर संकट का बादल मंडराने लगा है। पहले ही उमेश यादव को विश्व कप के टीम से बाहर निकाल दिया गया है अगर ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला चलता रहता है तो उन्हें अगले साल आईपीएल से भी हाथ धोना पड़ सकता है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...