Create

'भारत का कौन सा गेंदबाज आपको पसंद नहीं करता है', क्विंटन डी कॉक ने दिया जबरदस्त जवाब

Nitesh
South Africa v India - 3rd ODI
क्विंटन डी कॉक एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। डी कॉक अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि जब उनसे हाल ही में सवाल पूछा गया कि कौन सा भारतीय गेंदबाज है जो उन्हें पसंद नहीं करता है तो इसके जवाब में उन्होंने बेहद नपा-तुला बयान दिया।

क्विंटन डी कॉक इस वक्त कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान उन्होंने रैपिड फायर राउंड में हिस्सा लिया, जहां उनसे कई तरह के सवाल पूछे गए। इसी दौरान उनसे भारत से जुड़ा भी एक सवाल पूछा गया।

भारत के हर एक गेंदबाज ने मुझे आउट किया है - क्विंटन डी कॉक

डी कॉक से पूछा गया 'आपने भारतीय टीम के खिलाफ सात शतक लगाए हैं। आपको क्या लगता है कि भारत का कौन सा गेंदबाज आपको पसंद नहीं करता है।'

इस सवाल के जवाब में डी कॉक ने कहा 'मुझे नहीं लगता है कि कोई भी ऐसा गेंदबाज है। इंटरनेशनल क्रिकेट में भले ही मैंने भारत के खिलाफ काफी रन बनाए हों लेकिन आईपीएल में सभी गेंदबाजों ने मुझे आउट किया है।'

वहीं जब डी कॉक से ये पूछा गया कि उनके और डेविड मिलर के बीच सबसे तेज कौन भागता है तो फिर उन्होंने तुरंत डेविड मिलर का नाम लिया। इसके अलावा डी कॉक ने ये भी बताया कि किस गेंदबाज के सामने कीपिंग करना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह और एनरिक नॉर्ट्जे विकेटकीपिंग के लिए काफी मुश्किल गेंदबाज हैं।

क्विंटन डी कॉक की अगर बात करें तो वो आईपीएल में हर सीजन हिस्सा लेते हैं। अभी तक वो कई आईपीएल टीमों के लिए खेल चुके हैं। बीते सीजन वो लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे और उनके लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आगामी सीजन में भी वो लखनऊ के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment