क्विंटन डी कॉक ने IPL 2024 में विकेटकीपिंग नहीं करने को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा LSG ने मुझे...

क्विंटन डी कॉक इस सीजन कीपिंग नहीं कर रहे हैं
क्विंटन डी कॉक इस सीजन कीपिंग नहीं कर रहे हैं

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने आईपीएल 2024 (IPL) के दौरान कीपिंग नहीं करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि मैच से पहले उन्हें बता दिया गया था कि वो विकेटकीपिंग नहीं करेंगे और केएल राहुल इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। डी कॉक के मुताबिक इसी वजह वो इससे हैरान नहीं हैं और केएल राहुल अच्छा काम कर रहे हैं।

क्विंटन डी कॉक पिछले दो सीजन से LSG के लिए ही खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। डी कॉक पिछले सीजन सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे और ऐसे में इस बार वो जरुर सारे मुकाबले खेलकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे। उन्होंने 2022 के सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए थे। डी कॉक सलामी बल्लेबाज हैं और अपनी विस्फोटक पारियों के लिए जाने जाते हैं। इस बार उनके ऊपर विकेटकीपिंग का भी लोड नहीं है, ऐसे में इस सीजन उनके बल्ले से कई बड़ी पारियां देखने को मिल सकती हैं।

मुझे विकेटकीपिंग नहीं करने के बारे में पहले ही बता दिया गया था - क्विंटन डी कॉक

वहीं डी कॉक के मुताबिक उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि वो कीपिंग नहीं करेंगे। उन्होंने दैनिक जागरण के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा,

इस बारे में मुझे पहले मैच से पूर्व ही सूचित कर दिया गया था, इसलिए इसमें आश्चर्य करने जैसा कुछ नहीं है। पिछले साल मैंने विकेटकीपिंग की थी और इस बार केएल राहुल कर रहे हैं। राहुल चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं और पहले मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया। उन्होंने अर्धशतक लगाया, साथ ही विकेट के पीछे भी भूमिका अच्छे से निभाई। अगर उन्हें लगता है कि उन्हें विकेटकीपिंग करनी चाहिए तो वह कर रहे हैं।

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस सीजन का अपना पहला मैच हार चुकी है लेकिन दूसरे मुकाबले में वो जरुर कमबैक करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता