क्विंटन डी कॉक ने नंबर 4 पर खेलते हुए धुआंधार पारी खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

क्विंटन डी कॉक ने खेली जबरदस्त पारी
क्विंटन डी कॉक ने खेली जबरदस्त पारी

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में पार्ल रॉयल्स के खिलाफ नंबर 4 पर खेलते हुए अपनी जबरदस्त पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डी कॉक के मुताबिक उन्होंने कोच से कहा था कि उनसे ओपन की बजाय तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराई जाए और ये फैसला काफी सही साबित हुआ।

क्विंटन डी कॉक ने शुक्रवार को पार्ल रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में चौथे नंबर पर खेलते हुए काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। डी कॉक ने 51 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 90 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

मैंने खुद मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए कहा था - क्विंटन डी कॉक

मैच के बाद बातचीत के दौरान डी कॉक ने बताया कि चौथे नंबर पर खेलने के लिए उन्होंने ही कहा था। डी कॉक ने कहा,

मैंने कोचों से कहा था कि मुझे नंबर 3 या 4 पर बैटिंग के लिए भेजो और आज ये फैसला सही साबित हुआ। मैं क्रीज पर थोड़ा समय बिताना चाहता था। पिच थोड़ी स्लो थी और सेट होने के लिए मैंने थोड़ा टाइम लिया। मुझे नहीं पता था कि विकेट किस तरह से खेलेगी लेकिन मैंने अच्छी बल्लेबाजी की। हेनरिक क्लासेन ने आखिर में आकर काफी अच्छी तरह से पारी को फिनिश किया।

आपको बता दें कि SA20 के 19वें मुकाबले में डरबन सुपर जायंट्स ने पार्ल रॉयल्स को 57 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक की विस्फोटक पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। जवाब में पार्ल रॉयल्स की टीम 19.3 ओवर में सिर्फ 133 रन बनाकर सिमट गई। डरबन के लिए गेंदबाजी में मार्कस स्टोइनिस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। स्टोइनिस ने सिर्फ 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता