Create

आर अश्विन एक बड़े कीर्तमान से महज एक कदम दूर

निरंजन

अनुभवी भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) के लिए गेंदबाजी रिकॉर्ड कोई नई बात नहीं है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मैच में एक विकेट लेते हेई वह एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे। वह टी20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने से महज एक कदम यानी एक विकेट ही दूर हैं, ऐसे में अश्विन से इस रिकॉर्ड की उम्मीद राजस्थान के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में की जा सकती है।

आर अश्विन के नाम आईपीएल में 139 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी 52 विकेट लेने में सफल रहे हैं। अन्य सभी विकेट उनको घरेलू क्रिकेट में मिले हैं। इस तरह सभी विकेटों की संख्या 249 हो जाती है। एक विकेट के साथ ही वह 250 विकेट पूरे कर लेंगे।

आर अश्विन आईपीएल में सफल

आईपीएल में सबसे ज्यादा सफल रहने वाले गेंदबाजों की बात की जाए तो इसमें अश्विन का नाम छठे स्थान पर आता है। नम्बर एक पर लसिथ मलिंगा का नाम दर्ज हैं जिनके नाम आईपीएल में 170 विकेट दर्ज हैं। भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में अभी तक किसी अन्य गेंदबाज ने 250 विकेट हासिल नहीं किये हैं, अगर अश्विन यह कारनामा करने में सफल रहते हैं, तो वह इस मामले में पहले भारतीय बन जाएँगे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहला मैच जीतके बेहतरीन लय में नजर आ रही है। चेन्नई जैसी दिग्गज टीम को हराकर दिल्ली ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन फॉर्म दर्शाई है। गेंदबाजी में भी यह टीम खासी तगड़ी नजर आ रही है, ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए मामला आसान नहीं होगा। राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मैच में बेहतर खेल का प्रदर्शन तो किया था लेकिन अंतिम गेंद पर 4 रन से पंजाब के खिलाफ यह टीम मुकाबले में हार गई थी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...