मैच की आखिरी गेंद पर बल्लेबाज को मांकडिंग के जरिए किया आउट, अश्विन ने जमकर की तारीफ, देखें वीडियो

(Photo Courtesy: R Ashwin Twitter)
(Photo Courtesy: R Ashwin Twitter)

क्रिकेट के मैदान पर कब कौन सी टीम हावी हो जाए यह कहना मुश्किल है। यहां एक गेंद पर मैच किसी भी तरफ पलट जाता है। क्रिकेट के इसी खेल में बल्लेबाज को आउट करने का एक तरीका मांकडिंग है। इसे लेकर क्रिकेट के गलियारों में हमेशा चर्चाएं होती रहती है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जहां मैच की आखिरी गेंद पर गेंदबाज नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को मांकडिंग के जरिए आउट करता है। अब इस घटना पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर आर अश्विन (R Ashwin) की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अश्विन ने की गेंदबाज की जमकर की तारीफ

सोशल मीडिया पर एक वडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक लोकल मैच के दौरान एक गेंदबाज बॉलिंग रन अप से आगे आता है। तभी नॉन स्ट्राइकर पर खड़ा बल्लेबाज क्रीज से थोड़ा बाहर रहता है। बॉलर इसका फायदा उठाता है और चालाकी दिखाते उसे मांकडिंग के जरिए आउट कर देता है। गेंदबाज के इस विकेट के बाद पूरी टीम जमकर जश्न मनाते हुए नजर आती है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने जमकर तारीफ की है। आर अश्विन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘विनिंग डिसमिसल, मैच के आखिरी लम्हों में अवेयरनेस की ज्यादा जरूरत होती है।’

आपको बता दें आर अश्विन भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज है। हालांकि वह लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन कई दिग्गजों की मांग है कि आर अश्विन को वर्ल्ड कप जैसे बड़े स्टेज पर टीम इंडिया में जगह मिले। गौरतलब है कि आर अश्विन हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आए थे। इस सीरीज के दौरान अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की थी। अश्विन फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड कप नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। अश्विन 879 रेटिंग्स प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर हैं।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now