वर्ल्ड कप 2023 के लिए पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के अहम सुझाव पर रविचंद्रन अश्विन ने दी तीखी प्रतिक्रिया

India Nets Session
India Nets Session

इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने के दौरान भारत में आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होने वाला है। इसके लिए भारतीय टीम भी तैयारियां कर रही है। इस बीच पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया को अपने बल्लेबाजी क्रम में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों को रखने का सुझाव दिया। शास्त्री के इस सुझाव पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए रवि शास्त्री ने कहा था कि वर्ल्ड कप में भारत को अपने बल्लेबाजी क्रम में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों की जरूरत होगी। ऐसे में उन्होंने टॉप-7 में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और रविंद्र जडेजा को रखने का सुझाव दिया। उनके इस सुझाव पर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि यह एक अनुचित मांग है। अश्विन ने इसके बारे में बात करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

"उन्होंने (रवि शास्त्री) एक और मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी क्रम के टॉप-7 में कम से कम तीन बाएं हाथ के बल्लेबाज होने चाहिए। आप बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों को कहां फिट करेंगे? मैं टॉप-7 की बात करता हूं। हार्दिक तो तय हैं, जडेजा तय हैं। हमारे पास इनमें एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप से ठीक पहले अपनी टीम का सटीक संतुलन बनाने में लगी हुई है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हैं, जिनमें से कुछ खुद को फिट करने की रेस में दौड़ रहे हैं। उनमें से केएल राहुल और श्रेयर अय्यर पर सबसे ज्यादा नजरें टिकी हुई है। इन्हीं दोनों के बारे में बात करते हुए अश्विन ने अपनी वीडियो में आगे कहा,

"रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली तो टॉप-3 में पक्के हैं। वहां हमारे पास बाएं हाथ का कोई बल्लेबाज नहीं है। अगर केएल राहुल फिट होते हैं, तो वह विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे, यह भी पक्का है। अगर श्रेयर फिट होते हैं, तो उनका खेलना भी तय है।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now