Create

IPL के तुरंत बाद क्यों क्लब क्रिकेट खेलने पहुंचे थे अश्विन? खुद दिया इस बात का जवाब

England and India Nets Sessions
England and India Nets Sessions

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस खेल को लेकर काफी ज्यादा जुनूनी है। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का फाइनल खेलने वाले अश्विन ने आईपीएल की समाप्ति के बाद ब्रेक नहीं लिया। आईपीएल समाप्त होने के बाद अश्विन अपनी क्लब साइड के लिए फर्स्ट डिवीजन के मुकाबले खेलने के लिए पहुंच गए थे। अब उन्होंने खुलासा किया है उन्होंने खुद को टी20 फॉर्मेट से लंबे फॉर्मेट में स्विच करने के लिए यह निर्णय लिया था। अश्विन ने कहा,

फर्स्ट डिवीजन के मुकाबले खेलने का उद्देश्य यही था कि मैं खुद को 20 ओवरों के खेल से लाल गेंद के फॉर्मेट में ला सकूं। ये सारी चीजें वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा हैं। आपकी उम्र जितनी बढ़ती है आप उतना ही अधिक और चतुराई से खेलते हैं। मैं अपने खेल का लुत्फ ले रहा हूं। मैं केवल इंग्लैंड जाना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि यह कैसा रहेगा। मुझे लगता है कि मैं गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकता हूं।

इंग्लैंड में टेस्ट खेलते दिखेंगे अश्विन

भारतीय टीम 01 जुलाई से इंग्लैंड में पांचवां टेस्ट खेलेगी। यह पिछले साल की सीरीज में स्थगित किए गए पांचवें मैच के रूप में खेला जाएगा। टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ियों को 16 जून को ही इंग्लैंड भेजा जाएगा और टेस्ट मैच से पहले उन्हें एक अभ्यास मुकाबला भी खेलना है। अश्विन भी इस दल का हिस्सा रहने वाले हैं। पिछले साल खेले गए चार में से एक भी टेस्ट में अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला था।

भारतीय टीम ने चार मैचों के बाद सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की थी। यदि वे जुलाई में होने वाले आखिरी टेस्ट को ड्रॉ करा लेते हैं या फिर इसमें जीत हासिल करेंगे तो 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment