'भारत में क्रिकेट खेलना मुश्किल होता जा रहा है', दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - T20 International
आर अश्विन ने ऋतुराज गायकवाड़ का उदाहरण देते हुए यह बड़ा बयान दिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का मानना है कि वर्तमान समय में भारत में क्रिकेट खेलना मुश्किल होता जा रहा है। आर अश्विन ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का उदाहरण देते हुए यह बड़ा बयान दिया है। हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में ऋतुराज गायकवाड़ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने 5 मैचों में 220 के औसत से 660 रन बनाये और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे। सोशल मीडिया और क्रिकेट जगत में ऋतुराज के बेहतरीन फॉर्म में टीम इंडिया में मौके मिलने को लेकर चर्चा हुई, जिसपर अब अश्विन ने अपनी बात रखी है।

ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि, 'चूंकि ऋतुराज गायकवाड़ भारत से हैं तो वह किसकी जगह लेंगे? रिप्लेस करने की बात अलग है लेकिन देखिए उनका किससे मुकाबला हो रहा है। शिखर धवन, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और अब हमारे पास ऋषभ पंत भी ओपनिंग कर रहे हैं। भारत वास्तव में क्रिकेट खेलने के लिए एक कठिन देश बनता जा रहा है। मेरा मतलब है टीम में एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा ज्यादा अहम हो रही है। और ऋतुराज इसे कड़ा मुकाबला नहीं दे रहे हैं बल्कि उन्होंने इस सौलर पैनल (कड़े मुकाबले) को अपने सिर पर ले लिया है और मजे के साथ रन बनाए हैं। अद्भुत और बहुत बढ़िया, ऋतुराज गायकवाड़।'

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ ने घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में ऋतुराज पहले नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने रॉबिन उथप्पा के 11 शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब वह 12 शतकों के साथ इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन खेली 5 पारियों में चार शतक जड़े।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now