साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं रविचंद्रन अश्विन, किया बड़ा खुलासा

India Training - ICC World Test Championship Final 2023
India Training - ICC World Test Championship Final 2023

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविंचद्रन अश्विन (R. Ashwin) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अश्विन ने बताया कि उनकी तैयारी इस सीरीज के लिए काफी बेहतरीन है और भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करके उन्होंने बेहतरीन तरीके से अभ्यास किया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल ये होगा कि इस मुकाबले के लिए किन-किन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। पिच और कंडीशंस के हिसाब से प्लेइंग इलेवन का चयन किया जा सकता है।

पहले टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को भी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है और उन्होंने इसके लिए अपनी पूरी तैयारी कर रखी है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जब बात दाएं हाथ के बल्लेबाजों की होती है तो फिर मुझे ये सोचना था कि एडेन मार्करम और टेम्बा बवुमा को किस तरह से गेंदबाजी करनी है। ये उसी तरह से है जैसे मैं शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर को गेंदबाजी करता हूं। श्रेयस को मैं ऑफ स्टंप के बाहर स्लोअर गेंद डालता हूं। मैंने पुरानी गेंद से काफी गेंदबाजी की है। ये नई गेंद से गेंदबाजी करने से ज्यादा बेहतर है। गेंदबाजों के लिहाज से प्रैक्टिस मुकाबले काफी अहम हो जाते हैं। मैंने इस दौरान तय किया कि मुझे किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है और मैंने लेफ्ट हैंडर्स के खिलाफ भी प्लानिंग की। मैंने अपनी पहली गेंद यशस्वी जायसवाल को डाली। मेरा इरादा यही रहेगा कि मैं गेंद को स्टंप लाइन में रखूं। इससे कैच के भी चांस बनेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले तैयारियों के लिए इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता