मोहम्मद सिराज ने जिस तरह वापसी की, उससे भारतीय युवाओं का किरदार दिखता है- आर श्रीधर 

Australia v India: 4th Test: Day 2
Australia v India: 4th Test: Day 2

भारत (India) के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने खुलासा किया कि कैसे भारतीय टीम ने मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को सांत्वना दी और उनका समर्थन किया, जो ऑस्ट्रेलिया में अपने पिता की मृत्यु की खबर पाकर उदास थे। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले नवंबर में अपने पिता को खो दिया था। लेकिन सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में वापस रहने और खेलना जारी रखने का फैसला किया। श्रीधर ने कहा कि सिराज की वापसी यह दिखाती है कि भारतीय युवाओं ने किस तरह का किरदार ऑस्ट्रेलिया में दिखाया।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में श्रीधर ने कहा कि जब उन्होंने अपने पिता को खोया तब हम क्वारंटीन में थे और उन्हें हमे कमरे से बाहर आने की अनुमति नहीं थी। हमारे पास हर कमरे के बाहर सुरक्षा थी इसलिए हर आधे घंटे में हम उन्हें फोन कर रहे थे। मुझे याद है जब मैंने उन्हें कॉल किया तब उनके साथ 30 से 40 मिनट तक रहा था और वह हर समय रो रहे थे। सिर्फ फिजियो को खिलाड़ी के पास जाने की अनुमति थी और नितिन पटेल सिराज के पास गए और उनका सहारा बने। श्रीधर ने कहा कि सिराज के साथ जो भी हुआ उसके बाद भी वह सिडनी में मजबूती से उभरकर आए। जिस तरह उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को नष्ट किया, उससे दिखाई देता है कि भारतीय युवा खिलाड़ी किस तरह से सख्त हैं।

मोहम्मद सिराज ने खरीदी नई गाड़ी

ऑस्ट्रेलिया में धाकड़ गेंदबाजी करते हुए टीम को सीरीज जीतने में अहम योगदान देने वाले मोहम्मद सिराज ने खुद के लिए नई बीएमडब्ल्यू खरीदी है। इससे पहले मोहम्मद सिराज अपने दिवंगत पिता की कब्र पर गए और श्रद्धांजलि अर्पित की।

कुछ दिनों के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए एक बार फिर से एकजुट होना है। मोहम्मद सिराज भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन देखने लायक रहने वाला है।

Quick Links

Edited by निरंजन