CWC 2023: रचिन रविंद्र के पिता ने किया बड़ा खुलासा, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कही अहम बात 

India Cricket WCup
जमकर चल रहा है रचिन का बल्ला

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की टीम एक बार फिर आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के दमपर सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले भी टीम ने वर्ल्ड कप 2015 और 2019 में नॉकआउट स्टेज में अपना स्थान पक्का किया था। हालांकि, भारत में हो रहे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाने में बहुत बड़ा हाथ टीम के युवा प्रतिभावान खिलाड़ी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) का रहा है। इस टूर्नामेंट में रचिन का बल्ला जमकर चला है। वह अब तक वर्ल्ड कप में तीन शतक लगा चुके हैं। वहीं, इस कमाल के खिलाड़ी के पिता ने वर्ल्ड कप के बीच रचिन रविंद्र के नाम को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

रचिन रविंद्र के नाम को लेकर हमेशा यह चर्चा रही है कि उनका नाम राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम को जोड़कर बनाया गया है। हालांकि, अब इस पर से कीवी खिलाड़ी के पिता ने पर्दा उठा दिया है।

द प्रिंट से बातचीत के दौरान रचिन रविंद्र के पिता ने बताया, ‘जब रचिन का जन्म हुआ था तो मेरी पत्नी ने रचिन नाम की सलाह दी थी। हमने नाम को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं की। यह नाम सुनने में अच्छा लग रहा था और इसकी स्पेलिंग भी आसान थी। इसलिए हमने यह नाम ठीक समझा। हालांकि, कुछ सालों बाद हमें इस बात का एहसास हुआ कि यह नाम राहुल और सचिन के नाम का मिश्रण है। हमने उसका नाम जानबूझकर रचिन नहीं रखा था। ना ही हमें उसे क्रिकेटर ही बनाना है, ऐसा कुछ सोचा था।’

अब रचिन के पिता के खुलासे के बाद उन फैंस की जिज्ञासा समाप्त हो जाएगी, जो यह समझते थे कि इस कीवी खिलाड़ी का नाम भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम पर जानबूझकर रखा गया।

बहरहाल, रचिन का बल्ला इस वर्ल्ड कप में आग उगल रहा है। उनके आंकड़ों को देखें, तो उन्होंने 9 मैचों में 70.62 की शानदार औसत से 565 रन बनाए हैं। इस दौरान बाएं हाथ के खिलाड़ी के बल्ले से तीन शतक और दो अर्धशतक निकले हैं। न्यूजीलैंड के फैंस यही चाहते हैं कि रचिन का बल्ला सेमीफाइनल मैच में भी जमकर चले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment