Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: रेडियो पर फिर सुनाई देगी क्रिकेट कमेंट्री, बीसीसीआई ने 2 साल का किया करार

  • दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज के साथ रेडियो कमेंटरी शुरू हो जाएगी
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Sep 2019, 11:25 IST

अब रेडियो पर क्रिकेट कमेंट्री सुनी जा सकेगी
अब रेडियो पर क्रिकेट कमेंट्री सुनी जा सकेगी

क्रिकेट कमेंट्री एक बार फिर से रेडियो पर सुनाई देगी। बीसीसीआई ने मंगलवार को ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के साथ दो साल का करार किया है, जिसके तहत अगले दो सालों तक भारत के सभी क्रिकेट मैचों का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो पर कमेंटरी के माध्यम से किया जायेगा। अंतर्राष्ट्रीय मैचों के अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी, ईरानी कप और देवधर ट्रॉफी जैसे घरेलु टूर्नामेंट का आंखों देखा हाल भी रेडियो पर सुना जा सकेगा।

दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज के साथ रेडियो कमेंटरी शुरू हो जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 15 सितम्बर को धर्मशाला में खेला जाना है। इसके अलावा ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से महिलाओं के घरेलू टूर्नामेंट्स का प्रसारण भी किया जायेगा। बीसीसीआई ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है। 

भारत में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय खेल है। आज भी एक बड़ा वर्ग रेडियो के माध्यम से खेल से जुड़ा रहता है। ऐसे में यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। श्रोताओं की क्रिकेट को लेकर दीवानगी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है। इस पहल का मूल उद्देश्य खेल की लोकप्रियता का विस्तार करना है।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद नबी ने विश्व कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए क्रिकेट बोर्ड को जिम्मेदार ठहराया

बीसीसीआई की यह पहल सराहनीय है, इससे खेल की लोकप्रियता में इजाफा होगा। रेडियो की कमेंटरी, टीवी की कमेंटरी की तुलना में अधिक रोचक होती है। आज भी एक बड़ा वर्ग रेडियो की परम्परागत कमेंटरी को सुनने की चाह रखता है। ऐसे में इन लाखों-करोड़ों खेल प्रेमियों की चाहत बीसीसीआई के प्रयासों से पूरी होने वाली है। बीसीसीआई और ऑल इंडिया रेडियो के बीच यह दो साल का करार 10 सितम्बर 2019 से शुरू होगा, जो कि 31 अगस्त 2021 तक जारी रहेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 11 Sep 2019, 11:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit