Hindi Cricket News: मोहम्मद नबी ने विश्व कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए क्रिकेट बोर्ड को जिम्मेदार ठहराया

Ankit
मोहम्मद नबी
मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान की टीम ने इंग्लैंड में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने 'अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड' को इसका जिम्मेदार ठहराया है। विश्व कप से ठीक पहले गुलबदीन नैब को असगर अफगान की जगह टीम की कमान सौंपी गयी थी। यह फैसला काफी चौंकाने वाला था, जिस पर मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे बड़े नामों ने नाराजगी जताई थी।

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने कहा, "विश्व कप से ठीक पहले हमने पुराने कप्तान को बदल दिया और यही हमारे खराब प्रदर्शन का मुख्य कारण था। नये कप्तान ने अपने जीवन में कभी कप्तानी नहीं की थी, इसलिए हम विश्व कप में अच्छा खेलने में असफल रहे। हमने भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा खेलकर मौके बनाये लेकिन हमें अंत में हार का सामना करना पड़ा।"

यह भी पढ़ें : किरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया

नबी ने आगे कहा,"यह टीम संयोजन के बारे में है। विश्व कप से पहले, बोर्ड के सदस्यों ने पुराने कप्तान को बदल दिया और नया संयोजन विश्व कप में नहीं चल पाया। कप्तान के रूप में राशिद खान टीम का नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा मैं और असगर अफगान उनका बहुत समर्थन करते हैं।"

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को इकलौते टेस्ट में हराया। इस टेस्ट में अफगानिस्तान टीम की कमान युवा राशिद खान को सौंपी गई थी। राशिद खान ने इस मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट लिए थे। उनकी कप्तानी को लेकर मोहम्मद नबी ने कहा, "अब यह पूरी तरह से बदल गया है। हमने अपने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। टी20 के लिए कई युवा खिलाड़ी हैं और इस टेस्ट में हमने तीन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। हमने एक युवा कप्तान बनाया है, वह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज भी हैं।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now