दक्षिण अफ्रीका ने किया वर्ल्ड कप स्क्वाड में नया खिलाड़ी शमिल, चोटिल गेंदबाज को किया रिप्लेस 

मार्टिन खुमालो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं
मार्टिन खुमालो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

अपनी सरजमीं पर अंडर-19 वर्ल्ड कप के 15वें संस्करण (ICC Under-19 World Cup 2024) में खेल रहे दक्षिण अफ्रीका को बीच टूर्नामेंट में अपने स्क्वाड में मजबूरीवश बदलाव करना पड़ा है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मार्टिन खुमालो (Martin Khumalo) शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। खुमालो को अपनी टीम के पहले ही मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी और अब वह टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह रिप्लेसमेंट के रूप में दक्षिण अफ्रीका ने रईक डेनियल्स (Raeeq Daniels) का चयन किया है, जो एक तेज गेंदबाज हैं।

19 जनवरी को टूर्नामेंट की शुरुआत वाले दिन दक्षिण अफ्रीका का सामना वेस्टइंडीज़ से हुआ था। उस मुकाबले में वेस्टइंडीज की पारी के दौरान मार्टिन खुमालो सिर्फ 13 गेंदें ही डाल पाए थे और उन्हें ग्रेड दो की हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालाँकि, उनकी गैरमौजूदगी का नुकसान प्रोटियाज को नहीं हुआ और क्वेन मफाका ने 38 रन देकर पांच विकेट लेते हुए अपनी टीम को 31 रनों से जीत दिला दी थी।

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप इवेंट की टेक्निकल समिति ने दक्षिण अफ्रीका के स्क्वाड में मार्टिन खुमालो की जगह रईक डेनियल्स को शामिल करने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि यह समिति टूर्नामेंट के दौरान टीम में बदलाव को मंजूरी देने का अधिकार रखती है। इस वर्ल्ड कप के लिए समिति में वसीम खान (आईसीसी महाप्रबंधक - क्रिकेट और ईटीसी के अध्यक्ष), वेनेले म्न्गोमेज़ुलु (मेजबान टूर्नामेंट निदेशक), सारा एडगर (आईबीसी प्रतिनिधि) और सैमुअल बद्री (स्वतंत्र प्रतिनिधि) शामिल हैं।

ग्रुप बी में शामिल दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत और एक में DLS के तहत हार का सामना करना पड़ा था। टीम को अपना आखिरी ग्रुप मैच 27 जनवरी को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है, जिसमें उसका इरादा अच्छे अंतर से जीत के साथ अगले दौर में जाने का होगा।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का अपडेटेड स्क्वाड

जुआन जेम्स (कप्तान), डेविड टीगर, ट्रिस्टन लूस, क्वेना मफाका, देवन मारियास, राइली नॉर्टन, नकोबानी मोकोएना, रोमाशान पिल्ले, सिफो पोट्साने, लुआन-ड्रे प्रिटोरियस, रिचर्ड सेलेट्सवेन, ओलिवर व्हाइटहेड, स्टीव स्टोक, एनटांडो जुमा, रईक डेनियल्स

Quick Links

Edited by Prashant Kumar