Create
Notifications
Advertisement

WI A vs IND: 140 किलो और 6.5 इंच लंबे रहकीम कॉर्नवाल खुद को टेस्ट क्रिकेट के लिए उपयुक्त मानते हैं

  • उन्होंने कहा कि मैंने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर बनाई है जगह
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 22 Aug 2019, 14:58 IST

रहकीम कॉर्नवाल
रहकीम कॉर्नवाल

इन दिनों क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल का नाम छाया हुआ है। छह फीट और पांच इंच की लंबाई वाला यह खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाने की काबिलियत रखता है। उन्हें भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। सबसे हैरत की बात यह है कि उनका वजन करीब 140 किलो है। इसके बावजूद उनके प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आती है। उनके लंबे-चौड़े शरीर को देखकर उन्हें माउंटमैन भी कहा जाता है। रहकीम खुद को टेस्ट क्रिकेट लिए मुफीद मानते हैं। वह कहते हैं कि मेरा खेल क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप के लिए उचित है। 

उन्होंने क्रिकेट वेस्टइंडीज की वेबसाइट से कहा कि मुझे लगता है कि मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे मुफीद हूं। किसी भी खिलाड़ी को अगर सफल बनना है तो उसके प्रदर्शन में निरंतरता नजर आनी चाहिए। मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए अपने प्रदर्शन को लगातार बनाए रखा है। मैंने इस चुनौती का पूरा लुत्फ उठाया है। 

उन्होंने आगे कहा कि वेस्टइंडीज की टीम में जगह बनाने का अनुभव बेहद खास है। मैं यहां तक पहुंचने के लिए लंबे समय से कोशिश कर रहा था। अगर मुझे पहले टेस्ट की टीम में शामिल कर लिया जाता है तो यह अनुभव और भी बेहतरीन हो जाएगा। मैं अपना हुनर दिखाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं। मैं मैदान पर उतरकर प्रदर्शन करना चाहता हूं। अपने मित्रों और परिवारवालों को निराश नहीं करना चाहता हूं। 

इस स्पिन गेंदबाज ने 2014 में प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में कदम रखा था। वह अब तक 55 प्रथम श्रेणी के मैचों में 260 विकेट ले चुके हैं। साथ ही 2224 रन भी बनाए हैं। उन्होंने हाल ही में भारत ए के खिलाफ दो अनौपचारिक टेस्ट मैच में दो अर्धशतक लगाए थे। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 20 Aug 2019, 12:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit